ताज़ा खबर
 

साउथ अफ्रीका के Politician को उनकी Mercedes में दफनाया गया! अंतिम इच्छा मरने से पहले ही कर दी थी जाहिर

Tshekede Bufton Pitso पेशे से एक पॉलिटिशियन और बिजनेसमैन थे। उनके पास शानदार मर्सिडीज-बेंज कारों का एक पूरा बेड़ा था। हालांकि, वित्तीय संकट के कारण उन्हें अपनी सभी कारें बेचनी पड़ीं थी जिसकी वजह से उनके गैराज में केवल एक इस्तेमाल की गई मर्सिडीज बेंज E500 ही बची थी।

उनके गैराज में केवल एक इस्तेमाल की गई मर्सिडीज बेंज E500 ही बची थी। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

हमारे जीवन में  कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिनके प्रति हमारा स्नेह सबसे अधिक होता है, कुछ लोग ऐसे में होते हैं, जिनके बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। लेकिन अगर किसी को यह स्नेह अपनी कार से हो जाए और वह मरना भी अपनी कार के साथ चाहे। यह सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन इस तरह की घटना दक्षिण अफ्रीका में हुई है। वहां के एक  पॉलिटिशियन Tshekedi Pitso को उनकी मर्सिडीज बेंज के अंदर दफनाया गया है।

Tshekedi Pitso को सफेद सूट पहनाकर उनकी Mercedes की ड्राइविंग सीट पर बैठाया गया और सीटबेल्ट लगाकर उन्हें कब्र में दफनाया गया। इसके बाद कार को सफेद कपड़े और गुलदस्ते के साथ कवर किया गया। बता दें, इनके इस अनोखे अंतिम संस्कार की ये तस्वीरें इंटरनेट पर पिछले कुछ दिनों से वायरल हो रही हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार पिट्सो ने 2 साल पहले इस 1980s E500 Mercedes Benz को अपने बेड़े में शामिल किया था।

पिट्सो पेशे से एक पॉलिटिशियन और बिजनेसमैन थे। उनके पास शानदार मर्सिडीज-बेंज कारों का एक पूरा बेड़ा था। हालांकि, वित्तीय संकट के कारण उन्हें अपनी सभी कारें बेचनी पड़ीं थी जिसकी वजह से उनके गैराज में केवल एक इस्तेमाल की गई मर्सिडीज बेंज E500 ही बची थी। वह अपनी कार से इतना प्यार करता थे कि उन्होंने पहले ही अपने परिवार को सूचित किया था कि उनकी अंतिम इच्छा मर्सिडीज-बेंज के अंदर दफन होने की है। राजनेता की उस इच्छा को स्वीकार कर लिया गया था और एक पारंपरिक ताबूत के बजाय उसकी प्यारी मर्सिडीज बेंज में उन्हें दफन कर दिया गया था।

रिपोर्ट से पता चलता है कि उनके पास E500 मॉडल था, वह सेकेंड हैंड 1990 का मॉडल थी। यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है, कि यह पहली बार नहीं है कि किसी को कार में दफनाया गया है। इससे पहले भी अफ्रीका में लगभग 5 साल पहले एक Nigeria के व्यापारी ने अपनी माँ को Hummer SUV में दफनाया था, वहीं कुछ साल पहले एक अन्य व्यवसायी ने अपने पिता को एक नई BMW X5 में दफनाया था। यानी इस दुनिया में बहुत सारे लोग अपनी कारों से इतना प्यार करते हैं कि जब वे किसी दूसरी दुनिया में जाते हैं, तब भी वे उनमें रहना चाहते हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tata की सबसे दमदार Suv Gravitas टेस्टिंग के दौरान आई नजर, देखें कीमत से लेकर लांंचिंग तक की पूरी डिटेल!
2 Honda Activa के आधे दाम में खरीदें Royal Enfield की दमदार Bullet और Thunderbird जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 35,000 रुपये
3 Triton Model H: आ गई 8 सीटों वाली सबसे दमदार इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 1,126 KM! जानिए क्या है इसमें खास
यह पढ़ा क्या?
X