ताज़ा खबर
 

Sondors ने लांच की डुअल सस्पेंशन से लैस इलेक्ट्रिक साइकिल्स की नई रेंज, सिंगल चार्ज में चलेगी 95Km! कीमत है इतनी

Sondors ने तीन मॉडलों को लांच किया है, जिसमें रॉकस्टार, क्रूजर और एलएक्स शामिल हैं। इसमें कंपनी ने जो इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है वो 1,500W की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Sondors Electric Bike, Sondors Electric Bicycle, Sondors Electric Bike PriceSondors ने अपनी तीनों साइकिल में एक ही बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है।

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक साइकिलों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। अब अमेरिका की प्रमुख इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी Sondors ने बाजार में साइकिल्स की नई रेंज को पेश किया है। इसमें रॉकस्टार, क्रूजर और एलएक्स शामिल हैं। कंपनी ने इसकी ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है, उम्मीद है कि जल्द ही इन इलेक्ट्रिक साइकिल्स की डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

कंपनी ने इस साइकिल के फ्रेम में ही बैटरियों को शामिल किया है, जो कि इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देते हैं। इसमें 1kWh की क्षमता का बैटरी प्रयोग किया गया है। इसमें कंपनी ने जो इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है वो 1,500W की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इन साइकिलों में डुअल सस्पेंशन प्रयोग किया गया है, जो कि खराब रास्तों पर भी आरामदेह ड्राइविंग प्रदान करते हैं।

Sondors Rockstar: कंपनी सैंडर्स रॉकस्टॉर मॉडल में एल्युमिनिय एलॉय व्हील और फ्रेम का प्रयोग किया है। इसमें 1 kWh की क्षमता का बैटरी इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह साइकिल सिंगल चार्ज में तकरीबन 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल 45 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की टॉप स्पीड प्रदान करती है। इसके अलावां इसमें इंटरनल केबल रूटिंग के साथ ही सैडल लाइटिंग और रिमोट से ऑपरेट होने वाले सीट दिए गए हैं। इसकी कीमत 2,499 डॉलर (तकरीबन 1,88,964 रुपये, भारतीय मुद्रा) तय की गई है।

Sondors LX: सैंडर्स एलएक्स मॉडल मिड लेवल के बाइकर्स के लिए बेहतर है। इसमें भी कंपनी ने उसी इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक का प्रयोग किया है जो कि रॉकस्टार में देखने को मिलती है। इसलिए इसकी ड्राइविंग रेंज भी उतनी ही है। इसमें दिए गए चौड़े टायर किसी भी तरह के रास्ते पर बेहतर राइडिंग के साथ ही आरामदेह सफर प्रदान करता है। इसकी कीमत 1,999 डॉलर (तकरीबन 1,51,156 रुपये, भारतीय मुद्रा) तय की गई है।

Sondors Cruiser: सैंडर्स क्रूजर में कंपनी ने न स्टाइल और डिजाइन को शामिल किया है। इसमें भी उसी इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। इसमें थोड़े पतले टायर दिए गए हैं, जो कि लांग रूट के लिए राइड को बेहतर बनाते हैं। इसके अलावां इसमें चौड़े हैंडलबार के साथ डिस्क ब्रेक्स भी दिए गए हैं। इसकी कीमत भी कंपनी ने महज 1,999 डॉलर ही तय की है। यहां पर साइकिलों की जो कीमत दी गई है वो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार है, इसमें शीपिंग चॉर्जेज शामिल नहीं है, जो कि अलग अलग लोकेशन पर निर्भर करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Seltos के वो 5 शानदार फीचर्स जो इसे बनाते हैं सेग्मेंट में सबसे बेहतर! जानिए पूरी डिटेल
2 Car Servicing Tips: लॉकडाउन में कार घर पर ही खड़ी है तो सर्विस कराना जरूरी या नहीं! जानिए पूरी डिटेल
3 इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है मशहूर Ambassador कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km! पढें लांच से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X