ताज़ा खबर
 

अपनी बेटी को कोरोना से बचाने के लिए त्रिपुरा में इस आदमी ने बना दी यह अनोखी मोटरसाइकिल, देखें कैसे किया यह कमाल!

इस बात से सभी परिचित हैं कि इस बीमारी का अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बना है, वहीं इसके फैलने की संभावना अभी भी बनी हुई है। Partha Saha अपने बच्चे के लिए जोखिम को लेने के लिए तैयार नहीं था और इसी के चलते उन्होंने इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का निर्माण किया।

इससे बनाने के लिए श्री साहा स्क्रैप डीलर से एक पुरानी बाइक लेकर आए और इसके इंजन को पूरी तरह से हटा दिया।(रॉयटर्स/Jayanta Dey)

कोरोना वायरस नाम की बीमारी के कारण आज दुनिया के ज्यादात्तर देशों में लॉकडाउन है, इस बीमारी का अब तक कोई ईलाज नहीं मिला है, और इसे फैलने से रोकने के लिए लगातार सभी देशों में सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी जा रही है। भारत में भी लोग इसका पालन कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग अभी भी इसका पालन नहीं कर रहे हैं। लेकिन कहते हैं ना आवश्यकता अविष्कार की जननी है। इसका एक बड़ा उदाहरण त्रिपुरा के अग्रताला में देखने को मिला है।

अग्रताला के रहने वाले Partha Saha ने इसी को ध्यान में रखते हुए एक ऐसी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार की है, जो इस कोरोना वायरस बीमारी के समय में सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी पालन कर रही है। बता दें, Nibedita Majumder नाम के व्यक्ति ने इसका एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। जिसमें इस अनोखी बाइक के डिजाइन को देखा जा सकता है। इस बाइक की सबसे जरूरी चीज है कि यह लोगों को आपस में दूरी बनाने के लिए प्रेरित करती है।

वहीं इसे बनाने वाले की बात करें तो Partha Saha एक टीवी रिपेयर शॉप पर काम करते हैं, और उन्होंने इसे अपनी बेटी के लिए तैयार किया है। क्योंकि उनकी बेटी स्कूल बस से जाती है, और वो नहीं चाहते कि स्कूल बस में और बच्चोंं के साथ उनकी बेटी सफर करे। भारत में लगातार कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है, वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 29 हजार के पास पहुंच चुकी है। वहीं हजारों लोग इस बीमारी से अपनी जान गवां चुके हैं।

इस बात से सभी परिचित हैं कि इस बीमारी का अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बना है, वहीं इसके फैलने की संभावना अभी भी बनी हुई है। Partha Saha अपने बच्चे के लिए जोखिम को लेने के लिए तैयार नहीं था और इसी के चलते उन्होंने इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का निर्माण किया। इससे बनाने के लिए श्री साहा स्क्रैप डीलर से एक पुरानी बाइक लेकर आए और इसके इंजन को पूरी तरह से हटा दिया। फिर उसने पूरी बाइक को दो हिस्सो में काट दिया और बीच में एक 3.2 फीट लंबी धातु की छड़ को वेल्डिंग करके बाइक की लंबाई बढ़ा दी। जिससे यह एक अनोखी सोशल डिस्टेसिंग वाली बाइक बन गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Jimny से लेकर Tata HBX तक ऑटो एक्सपो में पेश हुईं थीं ये गाड़ियां अब लॉकडाउन के बाद होंगी लांच! जानें पूरी डिटेल
2 2020 Hyundai Creta: लॉकडाउन के बावजूद Creta Suv को लोग जमकर कर रहे बुक, मारुति जैसी बड़ी कंपनियों की अप्रैल में नहीं बिकी एक भी गाड़ी!
3 TVS Apache से लेकर Honda Activa तक लॉकडाउन में सभी पर लगी ब्रेक! नहीं बिकी एक भी गाड़ी