ताज़ा खबर
 

Kia Seltos और Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही है Skoda की नई कार Vision IN! देखें कब होगी भारत में लॉन्च

Skoda Vision IN 8.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 195 किमी प्रति घंटे की होगी। बता दें, इस एसयूवी को फ्रंट-व्हील-ड्राइव (FWD) सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा।

यह स्कोडा का MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाया जाने वाला पहला मॉडल होगा।

Skoda Vision IN: भारत में लोग अब कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरफ रुख कर रहे हैं। जिनमें फिलहाल किआ सेल्टॉस और हुंडई क्रेटा जैसी गाड़ियां लोगों को खूब पसंद आ रही हैं। इसी क्रम में Skoda Auto भारतीय बाजार के लिए एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है, इस नई एसयूवी को Skoda Vision IN दिया गया गया है। जिसके कॉन्सेप्ट वर्जन को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। बता दें, रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इसका नाम Skoda Kliq हो सकता है।

दिलचस्प बात यह है कि यह स्कोडा का MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाया जाने वाला पहला मॉडल होगा। जिसकी लंबाई 4.26 मीटर है।  भारत में लॉन्च होने पर यह कार किआ सेल्टोस और हुंडई क्रेटा को कड़ी टक्कर देगा। हाल ही में ​कंपनी ने इसका नया टीजर भी जारी किया है, जिसके फ्रंट में दो-स्लैट ग्रिल विद क्रोम फिनिश दिखाई दे रही हैं। ग्रिल के चारो ओर क्रोम की बॉर्डर मिलती है। जो स्कोडा के नए वैश्विक मॉडल्स में भी मिलती है।

जैसा की हमने पहले बताया कि स्कोडा की यह नई एसयूवी MQB A0 प्लेटफार्म पर तैयार की जाएगी। बता दें, इसी प्लेटफार्म का प्रयोग कंपनी ग्लोबल मार्केट में किया करती है। इस कार में 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर युक्त टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर युक्त टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। जो स्पीड 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। वहीं स्पीड की बात करें तो यह 8.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 195 किमी प्रति घंटे की होगी। बता दें, इस एसयूवी को फ्रंट-व्हील-ड्राइव (FWD) सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा।

स्कोडा की इस एसयूवी को भारत में 2021 के मिड में लॉन्च किया जाएगा। जो भारत में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी हेक्टर और मारुति सुजुकी की आने वाली मिडसाइज एसयूवी गाड़ियों को टक्कर देगी। वहीं 2020 में स्कोडा भारत में अपने 5 नए मॉडल लॉन्च करने पर काम कर रही है।

Next Stories
1 BS6 Hyundai Santro के माइलेज का हुआ खुलासा! 1 लीटर पेट्रोल में चलती है इतने किलोमीटर, जानें कीमत और डिटेल
2 देश में बढ़ी इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स की बिक्री! सबसे ज्यादा 97% लोगों ने खरीदा इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या है वजह
3 Maruti Swift में जुड़ा यह खास फीचर! अब ट्रैफिक जाम का मिलेगा लाइव अपडेट, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X