ताज़ा खबर
 

Skoda Superb फेसलिफ्ट के लिए कंपनी ने शुरू की बुकिंग, देखें नई कार में मिलने वाले बदलावों में क्या होगा खास!

नई Skoda Superb कार में BS6 कंम्प्लाइंट 2.0-लीटर TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, जो BS4 मॉडल की 1.8 TSI पेट्रोल इकाई की जगह लेता है। नया इंजन 190hp की पावर और 320Nm का टार्क पैदा करता है, जिसे 7-स्पीड DSG डुअल-क्लच ऑटोमैटिक से जोड़ा गया है।

कीमत की बात करें तो Skoda Superb फेसलिफ्ट की कीमत वर्तमान मॉडल के मुकाबले ज्यादा होगी।

स्कोडा इंडिया ने फरवरी में आयोजित किए गए 2020 ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार Skoda Superb फेसलिफ्ट को पेश किया था। जिसके बाद अब कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग खोल दी है। अपडेटेड कार के लिए बुकिंग राशि 50,000 रुपये तय की गई है। जिसकी कीमत का खुलासा देशभर में लॉकडाउन हटाए जाने के तुरंत किया जाएगा। बता दें, इस शानदार फेसलिफ्ट को दो वैरिएंट्स Luxury-oriented Laurin & Klement और Spicier-looking Sportline में पेश किया गया था।

हालांकि luxury-oriented Laurin & Klement को जो लोग चुनते हैं उनके पास पांच रंग विकल्प लावा ब्लू, मून व्हाइट, बिजनेस ग्रे, मैजिक ब्लैक और मैग्नेटिक ब्राउन में उतारा जाएगा। वहीं spicier-looking Sportline को जो लोग लाल रंग में खरीदने के इच्छुक थे उन्हें इसमें थोड़ी निराशा जरूर होगी क्योंकि यह वैरिएंट सिर्फ केवल तीन रंग रेस ब्लू, मून व्हाइट और स्टील ग्रे में उपलब्ध होगा।

नई कार में किए गए बदलावों की बात करें तो इसमें अपडेटेड एलईडी टेल-लाइट्स के बीच एक नया फ्रंट बम्पर, नई-लुक वाली ग्रिल के साथ क्रोम ट्रिम मिलता है। स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट के इंटीरियर की बात करें तो इसमें अब वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग का विकल्प भी दिया गया है। वहीं इसके Sportline वैरिएंट में ब्लैक-आउट ग्रिल, ओआरवीएम, एक कंट्रास्ट रूफ और एक अनोखे डिजाइन के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस वैरिएंट में अंदर की तरफ शानदार ऑल-ब्लैक थीम मिलती है, और इसे स्पोर्टी लु​क देने के लिए इसमें कंट्रास्ट रेड ट्रिम भी दी गई है।

नई कार में BS6 कंम्प्लाइंट 2.0-लीटर TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, जो BS4 मॉडल की 1.8 TSI पेट्रोल इकाई की जगह लेता है। नया इंजन 190hp की पावर और 320Nm का टार्क पैदा करता है, जिसे 7-स्पीड DSG डुअल-क्लच ऑटोमैटिक से जोड़ गया है। यदि आप सोच रहे हैं, तो भारत के लिए इस कार में कोई डीजल विकल्प होगा, तो बता दें, इसे सिर्फ 2.0-लीटर टीएसआई इंजन के साथ पेश किया जाएगा।कीमत की बात करें तो Skoda Superb फेसलिफ्ट की कीमत वर्तमान मॉडल के मुकाबले ज्यादा होगी। वर्तमान में इस कार की कीमत 25.99 से 30.99 लाख रुपये के बीच रखी गई हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MG Motors India ने हेक्टर एसयूवी को एम्बुलेंस में किया तबदील, इससे पहले भी कंपनी कर चुकी है 100 गाड़ियां दान!
2 नए वाहन पर लोन लेने के साथ पुरानी कार पर भी कर सकते हैं अप्लाई, जानें वाहन फाइनेंस से जुड़ी सभी बातें!
3 Toyota की नई BS6 Innova Crysta पिछले मॉडल से है ज्यादा सुरक्षित! जानिए कीमत और फीचर्स सहित पूरी डिटेल