ताज़ा खबर
 

Skoda Rapid Monte Carlo हुई लांच, Valentine Day पर खास तोहफा

Skoda Rapid Monte Carlo को कंपनी ने बीते साल 2017 में पहली बार लांच किया था। लेकिन उस वक्त कपड़े बनाने वाली कंपनी मोंटे कॉर्लो से इसके नाम को लेकर विवाद शुरू हो गया जिसके बाद कंपनी ने इसकी बिक्री बंद कर दी थी। लेकिन एक बार फिर से इस कार को लांच किया गया है।

स्कोडा रैपिड मोंटे कॉर्लो। (Photo- Official)

Skoda Rapid Monte Carlo Launched: चेक गणराज्य की प्रमुख कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने भारतीय बाजार में अपनी शानदार कार Skoda Rapid Monte Carlo को एक बार फिर से लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस सिडान कार की शुरूआती कीमत 11.16 लाख रुपये तय की गई है, वहीं इसके टॉप एंड वैरिएंट की कीमत 14.26 लाख रुपये है।

नई Skoda Rapid Monte Carlo को कंपनी ने खास लाल रंग में पेश किया है। इसके फ्रंट में कंपनी ने खास ब्लैक रंग ग्रील, विंग मिरर, सनरूफ, डिफ्यूजर और स्पॉयलर, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट, ड्यूल टोन 16 इंच का एलॉय व्हील और आकर्षक प्रोजेक्टार हेडलैम्प को शामिल किया गया है। कार के भीतर कंपनी ने बेहतरीन मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया है। जिसे ब्लैक लैदर से कॅवर किया गया है। कार में ब्लैक डैशबोर्ड के कुछ हिस्सों पर क्रोम का भी बखूबी प्रयोग किया गया है जो कि कार के इंटीरियर को प्रीमियम लुक प्रदान करते हैं।

इस कार में कंपनी ने कुछ बेहतरीन इक्यूपमेंट का भी प्रयोग किया है। इसमें 6.5 इंच का शानदार इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे कंपनी ने सेंट्रल कंसोल में लगाया है। इसे आप मिरर लिंक, एप्पल कार प्ले और एंड्राएड आॅटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें रियर एसी वेंट, आॅटोमेटिक वाइपर, क्रूज कंट्रोल, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, एडजेस्टेबल हेडरेस्ट, फोल्डिंग आर्म रेस्ट, कूल्ड ग्लॅव बाक्स जैसे बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

स्कोडा ने रैपिड मोंटे कॉर्लो के सभी वर्जन में 2 एयरबैग दिया है। इसके अलावा इस कार में एबीएस, और आॅटोमेटिक वैरिएंट में हिल होल्ड फंक्शन, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया गया है। नई Skoda Rapid Monte Carlo पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में उपलब्ध है।

इसके पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 1.6 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि कार को 105hp की शक्ति प्रदान करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। वहीं इसका आॅटो​मेटिक वैरिएंट 110hp की शक्ति प्रदान करता है और इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। इसके अलावा इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ड्यूअल क्लच आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को लगाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App