Skoda इस दिन पेश करेगी Karoq SUV का फेसलिफ्ट वर्जन, जानें क्या हो सकते हैं फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Skoda अपनी एसयूवी Karoq का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने वाली है लेकिन उससे पहले आप यहां जान सकते हैं इस एसयूवी के अनुमानित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Skoda present premium SUV Karoq
नए फीचर्स औऱ स्पेसिफिकेशन के साथ पेश होगा Skoda Karoq का फेसलिफ्ट वर्जन। (फोटो- LINE17)

वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा बहुत जल्द अपनी पॉपुलर एसयूवी Karoq का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने वाली है।

स्कोडा अपनी इस नई एसयूवी को 30 नवंबर के दिन वैश्विक बाजार में पेश करने वाली है लेकिन इस एसयूवी को पेश करने से पहले कंपनी ने इसकी फोटो को सार्वजनिक किया था।

अगर आप भी एक प्रीमियम कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए इस कार के संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

कंपनी द्वारा जारी की गई फोटो एक डिजाइन स्केच है जिसे देखने पर इस एसयूवी के एक्सटीरियर के बारे में काफी जानकारी मिल जाती है।

कंपनी ने इस कारॉक एसयूवी के फेसलिफ्ट वेरिएंट को एकदम नए फ्रंट फेसिया के एकदम नए डिजाइन के एलॉय व्हील, नए डिजाइन की टेल लैंप्स, और पहले से ज्यादा स्पेशियस केबिन दिया गया है।

इसके अलावा कंपनी ने इस एसयूवी के फ्रंट ग्रिल की चौड़ाई को पहले से ज्यादा बढ़ा दिया है जो इसे एक प्रीमियम लुक दे रही है।

इसके साथ ही कंपनी ने इस एसयूवी की हेडलाइट्स को मौजूदा कार की तुलना में पहले से ज्यादा स्लीक डिजाइन का बनाया है।

इस एसयूवी के इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने पुरानी एसयूवी से इसको अलग बनाते हुए इसमें केबिन स्पेस और बूट स्पेस को काफी बढ़ा दिया है।

फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एसयूवी में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसके साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड कनेक्टिविटी का फीचर दिया गया है।

इसके अलावा एसयूवी में क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, कीप लेन असिस्ट, हिल होल्ड, हिल असिस्टेंस, जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

(ये भी पढ़ेंसबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

एसयूवी के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें सीट बेल्ट रिमाइंडर, कॉर्नर ब्रेकिंग, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

कारॉक फेसलिफ्ट वर्जन के इंजन और पावर की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एसयूवी में 1.4 लीटर क्षमता वाला टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

इस एसयूवी को भारत में कब तक लॉन्च किया इस बारे में कंपनी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 2022 की पहली तिमाही में भारत में पेश कर सकती है।

भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो, महिंद्रा एक्सयूवी 700 के साथ होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।