Honda City और Hyundai Verna से मुकाबले के लिए इस दिन भारत में लॉन्च होगी Skoda की ये प्रीमियम सेडान

भारत के कार सेक्टर में बहुत जल्द स्कोडा की एक प्रीमियम सेडान कार लॉन्च होने जा रही है जिसका मुकाबला Honda City और Hyundai Verna से होगा, जानें यहां फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल।

Skoda Slavia
Skoda इस दिन लॉन्च करेगा अपनी प्रीमियम सेडान, जानें क्या है फीचर और स्पेसिफिकेशन। (फोटो- SKODA)

स्कोडा कुशाक की सफलता को देखते हुए कंपनी 18 नवंबर को भारत में अपनी एक और प्रीमियम सेडान कार लॉन्च करने वाली है जिसका नाम Skoda Slavia रखा गया है।

इस कार को लेकर कंपनी वक्त वक्त पर अपडेट देती रही है जिसमें कंपनी की तरफ से लॉन्च को लेकर ये फाइनल अपडेट दिया गया है।

इससे पहले कंपनी ने इस कार के इंटीरियर की झलक दिखाते हुए इसके एक्सटीरियर डिजाइन की झलक भी दिखाई थी जिसके बाद मीडिया में इस कार को लेकर खबरों का दौर शुरू हो गया था।

स्कोडा स्लाविया में कंपनी ने नीचे की तरफ झुका हुआ एक नया और एग्रेसिव डिजाइन वाला फ्रंट दिया है जो प्रीमियम कार का लुक एंड फील देता है।

इस कार में डीआरएल तकनीक से लेस एल शेप वाले हेडलैंप दिए गए हैं, जिसके साथ कार को ड्यूल टोन, और फाइव स्पोक अलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक, इस कार को महाराष्ट्र के पुणे में स्थित प्लांट में तैयार किया गया है जिसमें इसे बनाने के लिए एकदम लेटेस्ट MQB-AO-IN प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है।

स्कोडा स्लाविया के इंजन की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस कार में थोड़े बदलाव के साथ वही इंजन दे सकती है जो स्कोडा कुशाक में दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस कार में इंजन के दो विकल्प देने वाली है जिसमें पहला इंजन 1.0 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन है और दूसरा इंजन 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन होगा।

(ये भी पढ़ें- प्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

इसके पहले इंजन की बात करें तो यह 1.0 लीटर वाला इंजन 114 एचपी की पावर और 178 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं इसका दूसरा 1.5 लीटर इंजन 148 एचपी की पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा और इन दोनों इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प दे सकती है।

कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन जानकारों के मुताबिक स्कोडा इस कार को 10 से 14 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ भारतीय मार्केट में उतार सकती है।

18 नवंबर को भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का सीधा मुकाबला होंडा सिटी और हुंडई वरना जैसी प्रीमियम सेडान के साथ होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट