ताज़ा खबर
 

28 जून को उठेगा Skoda Kushaq से पर्दा, ये 5 बातें दिला सकती हैं इस SUV को बड़ी सफलता

भारत में स्कोडा की नई एसयूवी कुशाक से 28 जून को पर्दा उठाया जाएगा लेकिन हम यहां बता रहे हैं वो पांच मुख्य बातें जो इस कार को बड़ी सफलता दिला सकती हैं।

Skoda Kushaq एक एसयूवी कार है। (फोटो-SKODA)

भारत में स्कोडा की जिस कुशाक एसयूवी कार इंतजार किया जा रहा था उसकी लॉन्च डेट की 28 जून को घोषणा की जाएगी। जिसका प्रॉडक्शन काफी पहले भारत में शुरू हो चुका था। कंपनी के मुताबिक इस कार को 95 प्रतिशत भारत में ही बनाया जाएगा।

स्कोडा की इस एसयूवी को लेकर बाजार में चर्चा के बीच हम आपको बता रहे हैं इस कार के वो फीचर्स जिनके दम पर ये भारत के एसयूवी कार मार्केट में एक लंबी रेस का घोड़ा साबित हो सकती है।

Skoda Kushaq Design: इस एसयूवी कार का डिजाइन भारत में पारंपरिक एसयूवी कारों से अलग हटकर यूरोपियन स्टाइल का बनाया गया है। इस कार के फ्रंट को आकर्षक बनाने के लिए बंपर का साइज बड़ा किया गया है ताकि इसको एक रॉयल लुक मिल सके।

कुशाक की बॉडी एक स्पोर्ट्स कार का फील कराती है और इसके साथ दिए गए 17 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील इसको और ज्यादा स्पोर्टी लुक देते हैं। लग्जरी और स्पोर्ट्स का कॉम्बिनेशन चाहने वालों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Skoda Kushaq Interior: इस कार को बाहर से स्पोर्टी लुक का बनाया गया है लेकिन अंदर आते ही इसमें मिलता है एक लग्जरी इंटीरियर जिसको बनाने के लिए कंपनी ने प्रीमियम क्वालिटी की चीजों का इस्तेमाल किया है। इसका डैशबोर्ड और उसका डिजाइन एकदम लग्जरी महंगी कारों का फील देता है।

Skoda Kushaq Features: स्कोडा ने इस कार को न सिर्फ एक लग्जरी इंटीरियर दिया है बल्कि इसमें जिन फीचर्स को दिया गया है वो भी एकदम प्रीमियम हैं। कार में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के फीचर के साथ मिलेगा। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

एंटरटेनमेंट का ध्यान रखते हुए इस कार में 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। पैनोरमिक इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, वाईफाई, हॉटस्पॉट, की लेस एंट्री जैसे फीचर्स इसको प्रीमियम एसयूवी बनाते हैं।

Skoda Kushaq engine and power: स्कोडा इस एसयूवी में दो इंजन विकल्प देगी जिसमें पहला 1.0 लीटर और दूसरा 1.5 लीटर का इंजन है। इस कार में 6 स्पीड वाला मैनुअल गियरबॉक्स देने के अलावा 7 स्पीड वाला डीएसजी गियर बॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा।

Skoda Kushaq Safety Features: स्कोडा ने भारत में अपनी छवि सुधारने के लिए इस कार को बनाने में प्रीमियम सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल किया है जिसमें एबीएस, ईबीडी, 6 एयरबैग्स, हिल होल्ड, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, क्रूज कंट्रोल, रियरव्यू कैमरा, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

-28 जून को उठेगा Skoda Kushaq से पर्दा, ये 5 बातें दिला सकती हैं इस SUV को बड़ी सफलता

 

 

 

 

 

 

Next Stories
1 Hero Splendor या Honda CD 110 Dream कौन है, स्टाइल, कीमत और माइलेज में बेस्ट बाइक
2 20 हजार के डिस्काउंट पर मिल रही ये इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में देती है 156 km की रेंज
3 मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली देश की टॉप 3 बाइक, यहां देखें लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X