scorecardresearch

28 जून से शुरू होगी Skoda Kushaq SUV की बुकिंग, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

अगर आपको भी इंतजार है Skoda Kushaq SUV का तो ये खबर आपके लिए ही है, कंपनी ने 28 जून से इस कार की बुकिंग ओपन करने का ऐलान किया है।

28 जून से शुरू होगी Skoda Kushaq SUV की बुकिंग, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल
Skoda Kushaq की कीमत और लॉन्च को लेकर कंपनी ने एक बड़ी घोषणा की है। (फोटो- SKODA)

भारत के कार बाजार में अपनी लग्जरी कारों के जरिए गहरी पैठ बना चुकी चेक रिपब्लिक की प्रमुख कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने अपनी एसयूवी कुशाक को लेकर एक बड़ी घोषणा की है।

स्कोडा इंडिया के प्रमुख जैक हॉलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से इस कार के बारे में कहा कि इस जून की बुकिंग 28 जून से ओपन कर दी जाएगी और इसी दिन इस कार की कीमत की घोषणा भी की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये स्कोडा की ये एसयूवी कुशाक फॉक्सवैगन ग्रुप के नवीनतम एमक्यूएम एओ आई एन प्लेटफॉर्म की शुरुआत का प्रतीक भी माना जा रहा है। जिसको जल्द ही कंपनी की दूसरी कार टाइगुन में भी देखा जाएगा।

जैक हॉलिस की घोषणा के मुताबिक स्कोडा कुशाक को खरीदने के लिए उसकी एडवांस बुकिंग 28 जून 2021 से की जा सकती है। जिसके बाद इस कार को 12 जुलाई से डिलीवर किया जाएगा।

इस कार के इंजन की बात करें तो स्कोडा ने इसमें 4 सिलेंडर वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। ये इंजन 148 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस मिड साइज एसयूवी में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों का विकल्प दिया जाएगा।

लेकिन इसके 1.0 लीटर वाले वेरिएंट में टर्बो इंजन दिया गया है जो 113 बीएचपी की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ भी मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कोडा कुशाक में हाई क्वालिटी लेदर सीट्स, इनबिल्ट वेंटिलेटेड सीट्स, एबीएस, ईबीडी, क्रूज कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एसी, ओवर स्पीड अलार्म, सील बेल्ट रिमाइंडर, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर और 6 एयर बैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

जैसा की कंपनी के इंडिया हैड ने 28 जून को कुशाक की बुकिंग ओपन होने की जानकारी दी है लेकिन अभी तक इस कार के बारे में ये जानकारी नहीं मिली है कि इस मिड साइज एसयूवी को कितने टोकन अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है।

इसके अलावा इस कार को बुक करने का मीडियम क्या होगा यानी इस कार की बुकिंग ऑनलाइन की जा सकेगी या ये प्रोसेस ऑफ लाइन रहेगा। कंपनी इस कार की कीमत का खुलासा भी 28 जून को सुबह 11 बजे करेगी।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट