ताज़ा खबर
 

Skoda Karoq: स्कोडा ने भारत में लॉन्च की शानदार एसयूवी, देखें कीमत, माइलेज और फीचर्स की पूरी डिटेल!

माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि Skoda karoq 16.95kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। बता दें, स्कोडा ने इस कार में कोई डीजल और पेट्रोल मैन्युअल गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया है।

Skoda Karoq Launched in india, Skoda Karoq Launched in india at Rs. 24.99 lakh, Skoda Karoq price, Skoda Karoq engine details, Skoda Karoq features, Skoda Karoq mileage, Skoda Karoq starting price, Skoda Karoq variant detailsस्कोडा ने इस कार को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था।

Skoda Karoq Launched In India: स्कोडा ने भारत में अपनी एसयूवी karoq को लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 24.99 लाख रुपये तय की गई है। फिलहाल यह कीमत इंट्रोडक्टरी हैं यानी बाद में इन्हें बढ़ाया भी जा सकता है। Skoda Karoq को पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। जिसके सिंगल वैरिएंट में कंपनी ने फीचर्स की लंबी लिस्ट के साथ पेश की है। यह कार कंपनी के लाइनअप में 7 सीटर Kodiaq के नीचे स्लॉट की गई है। रिपोर्ट के अनुसार इस कार की टॉप स्पीड 202kmph की है।

इंजन विकल्प और माइलेज : Karoq में फॉक्सवैगन समूह के टीएसआई (TSI) 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 150hp की पावर और 250Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया गया है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि सह एसयूवी 16.95kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। बता दें, स्कोडा ने इस कार में कोई डीजल और पेट्रोल मैन्युअल गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया है।

9 एयरबैग के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स: फीचर्स के तौर पर इस कार में पैनोरमिक सनरूफ, वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 17 इंच के अलॉय व्हील्स, फुल-एलईडी हेडलाइट्स, 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कंफर्टेबल एंबियंट लाइटिंग, फुल-एलईडी हैडलैंप्स आदि मिलते हैं। हालाँकि स्कोडा की पांच सीट वाली इस SUV में वायरलेस चार्जिंग और कूल्ड सीट जैसे फीचर्स की कमी जरूर रह जाती है। जो आजकल किफायती SUV में भी उपलब्ध हैं। सुरक्षा के माध्यम से इस कार में 9 एयरबैग,ESP, EBD के साथ ABS और TPMS को शामिल किया गया है।

इस कार में 9 एयरबैग दिए गए हैं।

Jeep Compass से होगा कड़ा मुकाबला: स्कोडा ने इस कार को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस कार को भारत में सीबीयू के तहत लाया जाएगा। जिसकी नियम के अनुसार शुरुआत में 2500 यूनिट ही आयात होंगी। वहीं भारत में यह कार जीप कम्पास की प्रमुख प्रतिद्वंदी होगी।

Next Stories
1 Skoda ने धमाकेदार ऑफर के साथ लांच की BS6 Rapid सिडान! इस समय खरीदें कार और दिवाली में दें पैसा
2 Hyundai Creta से लेकर Tata Nexon तक ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल SUV, देखें क्या आपके बजट में होंगी फिट
3 महिलाओं के लिए बेस्ट है TVS की यह Scooty Zest! जल्द आ रही है BS6 अवतार में, जानें कीमत और फीचर्स से लेकर पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X