ताज़ा खबर
 

Skoda Karoq: स्कोडा की नई एसयूवी की बुकिंग शुरू, Jeep Compass को देगी टक्कर मिलेंगे ये खास फीचर्स!

भारत में Skoda Karoq को पूरी तरह CBU यूनिट के तहत लाया जाएगा। जिससे इस कार की कीमत लगभग 30 लाख रुपये हो सकती है। वहीं भारत में लॉन्च होने पर यह जीप कम्पास और हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट को टक्कर देगी।

यह कार महज 9 सेकंड में 0 – 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

Skoda Karoq: स्कोडा ऑटो ने हाल ही में समाप्त हुए 2020 ऑटो एक्सपो में अपनी ऑल-न्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी Skoda Karoq को पेश किया था। जिसके लिए फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर बुकिंग खोल दी है। अगर आप स्कोडा की इस एसयूवी को बुक करना चाहते हैं तो मात्र 50,000 रुपये की टोकन राशि पर प्री-बुक कर सकते हैं। बता दें, ऑल-न्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिलीवरी कंपनी 6 मई 2020 से शुरू करेगी।

इंजन विकल्प: Skoda Karoq को T-Roc वाले 4.3 मीटर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जिससे यह भारत में मिड-साइज SUV सेगमेंट में अपनी जगह बनाती है। बता दें, इस कार को कम्प्लीटली बिल्ट-अप (CBU) रूट के जरिए आयात किया जाएगा। भारत में यह मिड साइज एसयूवी केवल 1.5-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। जो 250 एनएम पीक टॉर्क के साथ 150एचपी की पावर प्रदान करेगी। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह कार महज 9 सेकंड में 0 – 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 202 किमी प्रति घंटे की है।

फीचर्स: स्कोडा कारोक में फुल एलईडी हेडलैम्प, 18-इंच के एलॉय व्हील और एलईडी रियर लैंप मिलते हैं। इसके अलावा इसमें पैनोरमिक सनरूफ, वर्चुअल कॉकपिट, 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मेमोरी फंक्शन के साथ 12-वे पॉवर-एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट, डुअल-ज़ोन टेम्परेचर कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, स्टोन-बेज लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स इसके इंटीरियर को शानदार बनाते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो अपकमिंग स्कोडा कारोक में 9 एयरबैग, पार्कट्रोनिक सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएससी आदि फीचर्स को शाहमिल किया जाएगा।

कीमत :भारत में इस कार को पूरी तरह CBU यूनिट के तहत लाया जाएगा। जिससे इस कार की कीमत लगभग 30 लाख रुपये हो सकती है। वहीं भारत में लॉन्च होने पर यह जीप कम्पास और हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट को टक्कर देगी। बता दें, स्कोडा ने भारतीय बाजार में अपनी सेडान कार Octavia RS254 को हाल ही में 2020 ऑटो एक्सपो में 35.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च किया है। जिसकी बुकिंग 1 मार्च दोपहर 12 बजे से शुरू की गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Creta Vs Kia Seltos देखें कीमत, फीचर्स और माइलेज के मामले में कौन-सी Suv है पैसा वसूल!
2 Bajaj Auto ने थ्री-व्हीलर लाइनअप के 14 वाहनों को किया अपडेट, घरेलू बाजार में कंपनी का दबदबा आज भी बरकरार!
3 Nissan Magnite: Maruti Brezza को टक्कर देने आ रही है Nissan की नई Suv, कीमत हो सकती है महज 7 लाख से शुरू!
यह पढ़ा क्या?
X