ताज़ा खबर
 

Skoda ने भारत में लांच की Rapid Rider Plus सिडान कार, मिलते हैं कई शानदार फीचर्स और कीमत है इतनी

Skoda ने अपनी नई Rapid Rider Plus में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है, इसके अलावां यह कार कुल चार रंगों के साथ बाजार में पेश किया है, जिसमें कैंडी व्हाइट, कॉर्बन स्टील, ब्रिलिएंट सिल्वर और टॉफी ब्राउन शामिल है।

Skoda Rapid Rider Plus Launch, Skoda Rapid Rider Plus Price, Skoda Rapid Rider Plus featuresSkoda Rapid कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली बेस्ट सेलिंग सिडान कारों में से एक है।

चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने भारतीय बाजार में अपनी मशहूर सिडान कार Rapid के नए Rider Plus वैरिएंट को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस सिडान कार की शुरूआती कीमत 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। कंपनी ने इस कार को कुल चार रंगों के साथ बाजार में पेश किया है, जिसमें कैंडी व्हाइट, कॉर्बन स्टील, ब्रिलिएंट सिल्वर और टॉफी ब्राउन शामिल है।

कंपनी ने इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता का TSI पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन 110 PS की पावर और 175 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह कार 18.97 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। पिछले 1.6 लीटर वाले पेट्रोल इंजन के मुकाबले यह इंजन 5 प्रतिशत ज्यादा पावर और 14 प्रतिशत ज्यादा टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं माइलेज भी 23 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

Skoda ने इस कार के एक्सटीरियर में बदलाव करते हुए इसके विंडो लाइन पर एडिश्नल क्रोम गॉर्निशिंग दी है। इसके इंटीरियर में 16.51 सेंटीमीटर का ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है, जो कि स्मार्टलिंक टेक्नोलॉजी से लैस है। इसके अलावां इसमें क्लाइमेट्रोनिक टेक्नोलॉजी, डुअल रियर AC वेंट्स और 12 वोल्ट का पॉवर सॉकेट दिया गया है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, टेलेस्कोपिक एड्जेस्ट स्टीयरिंग, रिमोट लॉकिंग सिस्टम, रियर सेंटर ऑर्मरेस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल फ्रंट एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि इसमें एलॉय व्हील, प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑटो वाइपर, क्रूज कंट्रोल और हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंतजार खत्म: Honda City का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल हुआ लांच, देती है 24Kmpl का माइलेज! खास फीचर्स के साथ कीमत है इतनी
2 Maruti WagonR और Baleno में आई यह बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई 134,885 कारें, कहीं आपकी कार में भी तो नहीं है खामी, जानें पूरी डिटेल
3 Jawa फैंस के लिए खुशखबरी! कंपनी जल्द शुरू कर सकती है Perak की डिलीवरी, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या...
X