ताज़ा खबर
 

Skoda Enyaq इलेक्ट्रिक SUV का प्रोटोटाइप आया सामने! सिंगल चार्ज में चलेगी 497Km, महज 40 मिनट में होगी चार्ज

Skoda Enyaq इलेक्ट्रिक SUV की लंबाई 4.65 मीटर है। इसे तीन अलग अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इसके प्रोटोटाइप मॉडल को ही पेश किया है, जल्द ही इसे बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

Skoda Enyaq Electric SUV, Skoda Enyaq Electric Prototype, Skoda Enyaq Electric Driving Range, Skoda Enyaq Electric Features, Skoda Enyaq Electric Variant, VolkswagenSkoda Enyaq को तीन अलग अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है।

Skoda Enyaq Electric SUV: चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Enyaq के प्रोटोटाइप से पर्दा उठाया है। कंपनी द्वारा पेश की गई यह इलेक्ट्रिक एसयूवी Volkswagen के मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। यह फॉक्सवैगन ग्रूप द्वारा यूरोप में तैयारी की जाने वाली पहली ऐसी कार होगी जिसका प्रोडक्श जर्मनी के बाहर किया जा रहा है।

कंपनी ने इस एसयूवी में तीन अलग अलग बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है और यह 5 पावर वैरिएंट में उपलब्ध होगी। कंपनी को अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी से खासी उम्मीदें हैं। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के CEO बर्नहार्ड मेयर ने कहा है कि, नई Enyaq स्कोडा ऑटो के लिए एक नए दौर की शुरूआत करेगी।

Skoda Enyaq इलेक्ट्रिक SUV की लंबाई 4.65 मीटर है। जैसा कि हमने बताया कि इसे तीन अलग अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा इसके एंट्री लेवल वैरिएंट Enyaq 50 में कंपनी ने 55kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इसके पिछले एक्सल में 150hp थ्री फेस का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। यह वैरिएंट सिंगल चार्ज में 340 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

इसके दूसरे Enyaq 60 वैरिएंट में कंपनी ने 62kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 179hp की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर इस्तेमाल किया है। जो कि सिंगल चार्ज में 387 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट Enyaq 80 में कंपनी ने 82kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 204hp का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया गया है। यह वैरिएंट सिंगल चार्ज में 497 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

इस एसयूवी को चार्ज करने के लिए 50kW की क्षमता का स्टैंडर्ड चार्जर दिया जाएगा। फास्ट चार्जिंग तकनीक से यह एसयूवी महज 40 मिनट के भीतर ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। हालांकि अभी इसके प्रोटोटाइप को पेश किया गया है। इसे बाजार में उतारे जाने के बारे में अभी कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। भारतीय बाजार में बीते कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Suzuki Motorcycle India की ब्रिकी में पिछले वित्त वर्ष की तुलना में हुआ इजाफा, कंपनी ने सेल्स रिपोर्ट जारी कर दिया बयान!
2 Bajaj Discover और V15 अब नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ होगी लांच! जानें पूरी डिटेल
3 Auto Tips: लॉकडाउन के बाद अपनी कार को चलाने से पहले ध्यान रखें ये बातें, वरना हो सकती है बड़ी परेशानी!
राशिफल
X