पेट्रोल पंप का रास्ता भुला देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में सरपट दौड़ता है 236 किलोमीटर, जानें पूरी डिटेल

बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबी रेंज के बीच यहां जान लें 236 किलोमीटर तक की रेंज देने वाले इस स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Simple Energy electric scooter Simple One
लंबी रेंज के अलावा हाइटेक फीचर्स भी मिलते हैं इस किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर में। (फोटो- SIMPLE ENERGY)

देश के इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर में आज इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की एक लंबी रेंज मौजूद है जिसमें हर बजट और ड्राइविंग रेंज वाले टू-व्हीलर आसानी से मिल जाते हैं।

अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का विचार बना रहे हैं तो यहां हम बात कर रहे हैं सिंपल एनर्जी के सिंपल वन स्कूटर के बारे में जो सिंगल चार्ज पर देता 236 किलोमीटर तक की लंबी रेंज।

सिंपल वन स्कूटर देश का सबसे ज्यादा रेंज देने वाला स्कूटर है जिसकी कंपनी ने शुरूआती कीमत 1.10 लाख रुपये रखी गई है जो ग्राहक इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं वो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके बुक कर सकते हैं।

कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए 1,947 रुपये का टोकन अमाउंट तय किया है और ये अमाउंट पूरी तरह रिफंडेबल रखा गया है जिसका अर्थ है बुकिंग कैंसिल करने पर कंपनी आपको पूरी टोकन मनी वापस कर देगी।

इस स्कूटर की रेंज और स्पीड की बात करें तो कंपनी का दावा है की इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये स्कूटर ईको मोड में चलाने पर 203 किलोमीटर और आईडीसी यानी भारतीय ड्राइव साइकिल स्थितियों में 236 किलोमीटर तक की रेंज देता है।

इस लंबी रेंज के साथ मिलती है आपको 105 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और ये स्कूटर 3.6 सेकेंड में 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा और 2.95 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकता है।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

सिंपल वन की बैटरी की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में 4.8 kWh का पोर्टेबल लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है इस बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बैटरी लूप चार्जर के जरिए 60 सेकेंड में इतना चार्ज कर सकता है कि 2.5 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है।

सिंपल वन के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 30 लीटर का बूट स्पेस दिया है जिसके साथ 12 इंच के टायर दिए गए हैं स्कूटर में दिया गया है 7 इंच का डिजिटल डैशबोर्ड, जिसमें नेविगेशन, जियो फेंसिंग, एसओएस मैसेज, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर मिलते हैं।

कंपनी ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए इस सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार रंगों में लॉन्च किया है जिसमें रेड, ब्लैक, ब्लू और व्हाइट शामिल हैं।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बैंक या फोन से आधार नंबर जोड़ना है तो ध्‍यान रखें ये बातें, वरना साफ हो सकता है खाते में जमा पैसा