ताज़ा खबर
 

शाहरुख खान को मिली देश की पहली नई Hyundai Creta की चाबी! 50 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस यह SUV पहचानती है आपकी आवाज, जानें क्या है खास

2020 Hyundai Creta को कंपनी ने पहली बार बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। इस एसयूवी में कंपनी ने अपने खास पारंपरिक BlueLink कनेक्टेड कार तकनीक का प्रयोग किया है। इसमें इन्फोटेंमेंट सिस्टम को कनेक्ट करने के साथ ही वायस कमांड फीचर भी दिया गया है।

2020 Hyundai Creta की चाबी शाहरुख खान को सौंपते कंपनी के अधिकारी।

Shah Rukh Khan Hyundai Creta: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने बीते 16 मार्च को भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Hyundai Creta के नए जेनरेशन को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी नई 2020 Hyundai Creta की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये तय की गई है। इस एसयूवी को पहली बार कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था, जिस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने इस SUV से पर्दा उठाया था। अब हुंडई ने इस कार के लांच के बाद पहली एसयूवी की चाबी शाहरुख खान को सौंपी है।

Hyundai पहले इस एसयूवी को 17 मार्च को लांच करने वाली थी, लेकिन कुछ कारणों के चलते इसे तय समय से पहले 16 मार्च को ही लांच किया गया। कंपनी ने इस कार की चाबी शाहरुख खान को उनके मुंबई स्थित बंगले पर सौंपी है।

शाहरुख खान लंबे समय से Hyundai से जुड़े हुए हैं और वो हर समय कंपनी के नए मॉडल्स के लांच के मौके पर भी मौजूद रहते हैं। बहरहाल, Hyundai Creta अब बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इस एसयूवी में कई शानदार फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। नई क्रेटा में कंपनी ने 50 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया है।

इसके अलावा इस SUV में वॉयस कमांड सिस्टम भी दिया गया है। जिससे ये एसयूवी आपकी आवाज भी पहचानेगी जिसकी मदद से आप कई फीचर्स को आसानी से ऑपरेट कर सकेंगे। कंपनी ने इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का U2 CRDi डीजल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि BS6 मानक के अनुसार इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 113 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर GDi पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 113 bhp की पावर और 138 bhp पावर जेनरेट करता है। इसके टर्बो इंजन में 7 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। हाल ही में कंपनी ने एक आंकड़ा पेश किया है, जिसके अनुसार अब तक इस एसयूवी के 14 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग की जा चुकी है और इसमें 50 प्रतिशत लोगों ने डीजल वैरिएंट को चुना है।

Next Stories
1 Volkswagen T-Roc प्रीमियम SUV भारत में हुई लांच, दमदार फीचर्स से लैस ये एसयूवी देगी MG Hector को टक्कर! जानें क्या है कीमत
2 2020 Honda City की अनाधिकारिक बुकिंग हुई शुरू, देने होंगे महज 21,000 रुपये! बड़े बदलाव के साथ आ रही है नई कार
3 2020 Mahindra Bolero नए फीचर्स और बड़े बदलाव के साथ होगी लांच! इन 5 वजहों के चलते लोगों को पसंद है यह SUV
ये पढ़ा क्या?
X