ताज़ा खबर
 

Yamaha R15 स्पोर्ट्स बाइक 23 हजार में खरीदने का मौका, जानें पूरी डिटेल

स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट कम है तो चिंता न करें, हम बता रहे हैं एक बेहद सस्ती स्पोर्ट्स बाइक पर मिल रहे ऑफर के बारे में पूरी जानकारी।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 29, 2021 6:44 PM
Second hand yamaha r15 sports bike in 23 thousand know features specification and priceयामाहा की ये स्पोर्ट्स बाइक खरीदें मात्र 23 हजार में (फोटो- LINE17.COM)

भारत में युवाओं के बीच स्पोर्ट्स बाइक्स का खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। जिसमें नई बाइक्स के अलावा सेकेंड हैंड बाइक्स की बहुत डिमांड है। जिसका सबसे ज्यादा फायदा उन युवाओं को मिलता है जो कम बजट के चलते नई स्पोर्ट्स बाइक नहीं खरीद पाते।

अगर आप भी खरीदना चाहते हैं एक स्पोर्ट्स बाइक लेकिन बजट है कम तो हम आपको बताने जा रहे हैं यामाहा की YZF R15 पर मिल रहे ऑफर के बारे में। जो आपको पसंद भी जाएगा और बजट में भी फिट हो जाएगा।

देश में सेकेंड हैंड बाइक बेचने वाली तमाम कंपनियां और वेबसाइट हैं जो ग्राहकों को उनके बजट के मुताबिक बाइक सेल करती हैं। ऐसी ही एक साइट है OLX जो पुराने सामान को बेचती है। इसी साइट के बाइक सेगमेंट में लिस्ट किया गया है Yamaha R15 बाइक को जिसकी कीमत रखी गई है मात्र 23000 रुपये। लिस्ट की गई इस बाइक के बारे में और जानने से पहले जान लीजिए इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में सारी बातें।

यामहा की इस बाइक में कंपनी ने 149.8 सीसी का इंजन दिया है लिक्विड कूल्ड 4 स्ट्रोक तकनीक पर आधारित है। ये इंजन 8500 आरपीएम पर 16.8 बीएचपी की पावर और 7500 आरपीएम पर 15 एनएम टॉर्क जनरेट कर सकता है।

इस बाइक में 6 स्पीड वाला मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक में 12 लीटर का पेट्रोल टैंक फिट है।  ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दी गई है।

(ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

खराब सड़कों पर भी बेहतर सस्पेंशन के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में लिंक्ड टाइप मोनोक्रॉस सस्पेंशन  दिया गया है। इस बाइक को 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

अब बात करते हैं OLX पर लिस्ट की गई इस बाइक के बारे में। जिस बाइक को ओएलएक्स पर लिस्ट किया गया है उसका मेकिंग ईयर 2010 है। ये बाइक अब तक 50 हजार किलोमीटर चल चुकी है। इस बाइक को ब्रिजेश यादव नामक यूजर ने साइट पर लिस्ट किया है।

आवश्यक सूचना: कोई भी सेकेंड हैंड बाइक लेने से पहले उस बाइक की कंडीशन और उसके पूरे पेपर्स की अच्छी तरह जांच कर लें। ताकि भविष्य में आपको किसी तरह की कोई परेशानी न उठानी पड़े।

Next Stories
1 Piaggio Vs Suzuki: Aprilia SXR 125 या Burgman Street 125 जानिए कौन है कीमत और फीचर्स में बेस्ट
2 देश की टॉप 3 बजट बाइक्स जो देती हैं कम कीमत में 90 Kmpl तक का दमदार माइलेज
3 Maruti Suzuki WagonR खरीदें मात्र 1 लाख में, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी
यह पढ़ा क्या?
X