ताज़ा खबर
 

30 हजार रुपये के बजट में मिल रही TVS और HONDA की स्कूटी, जानिए कंडीशन और फीचर्स की डिटेल

Second Hand TVS and HONDA Activa Scooty: कम बजट में सेकेंड हैंड बाइक या स्कूटी खरीदने पर आपकी जेब पर ज्यादा बोझ नहीं पड़ेगा और दो पहिया की जरूरत भी पूरी होगी।

honda activa, tvs scooty, second hand bike30 हजार रुपये के बजट में TVS और HONDA की स्कूटी (Photo-Droom )

Second Hand TVS and HONDA Activa Scooty: नई बाइक या स्कूटी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन ज्यादा बजट नहीं है तो ऐसे में आपको सेकेंड हैंड के विकल्प पर विचार करना चाहिए।

कम बजट में सेकेंड हैंड बाइक या स्कूटी खरीदने पर आपकी जेब पर ज्यादा बोझ नहीं पड़ेगा और दो पहिया की जरूरत भी पूरी होगी। हालांकि, इसके लिए ये भी जरूरी है कि सेकेंड हैंड स्कूटी या बाइक की हालत ठीक हो। डिजिटली कई ऐसे प्लेटफॉर्म हैं जहां आपको सस्ती कीमत में स्कूटी मिल जाएगी। आप स्कूटी के फीचर्स और अन्य जानकारियां देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि इसकी कंडीशन बढ़िया है या नहीं।

Honda Activa: सेकेंड हैंड बाइक और स्कूटी बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम पर 28 हजार रुपये में Activa मिल रही है। वहीं, ऑफर में 500 रुपये की छूट मिल जाएगी। 2014 मॉडल की Honda Activa, 110cc में उपलब्ध है। पेट्रोल फ्यूल इंजन की ये स्कूटी 23 हजार 500 किलोमीटर चल चुकी है। इसकी माइलेज 55 kmpl, इंजन 109cc, मैक्स पावर 8 bhp और व्हील साइज 10 इंच है। स्कूटी की व्हील बेस 1238 mm, चौड़ाई 710 mm, लंबाई 1761 mm और हाइट 1147 mm है। वहीं, ग्राउंड क्लीयरेंस की बात करें तो 153 mm है।

सेफ्टी फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एंटी थेफ्ट अलार्म मिल जाएगी। इस स्कूटी में किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट के फीचर्स भी मौजूद हैं। अन्य फीचर्स में कनेक्टेड टेक्नोलॉजी, ब्लूटुथ और यूएसबी चार्जिंग के विकल्प भी हैं। पहले ओनर द्वारा इस स्कूटी की बिक्री दिल्ली में हो रही है।

TVS Scooty: यूज्ड TVS Scooty Streak (100cc) की कीमत 29 हजार रुपये है। ये स्कूटी 2012 मॉडल की है और 17 हजार किलोमीटर तक चल चुकी है। पेट्रोल फ्यूल की ये स्कूटी पहले ओनर द्वारा हैदराबाद में बेची जा रही है। स्कूटी की माइलेज 68 kmpl, इंजन 87.8 cc, मैक्स पावर 4.93 Bhp और व्हील साइज 10 इंच है। स्कूटी की व्हील बेस 1230 mm, चौड़ाई 705 mm, लंबाई 1735 mm और हाइट 1065 mm है। वहीं, ग्राउंड क्लीयरेंस की बात करें तो 135 mm है। इस स्कूटी के सेफ्टी फीचर्स भी एक्टिवा की तरह हैं।

खरीदने का क्या है तरीका: अगर आपको ये डील पसंद आ रही है और सेकेंड हैंड स्कूटी खरीदना चाहते हैं तो ड्रूम की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इस वेबसाइट पर आप मॉडल सर्च करेंगे तो स्कूटी की जानकारी दिख जाएगी। इसके अगले स्टेप में एक मामूली टोकन अमाउंट देना होगा। ये अमाउंट रिफंडेबल होगा। मतलब ये कि डील किसी वजह से पूरी नहीं होती है तो टोकन अमाउंट लौटा दिया जाएगा। टोकन अमाउंट देने के बाद आप बेचने वाले शख्स से संपर्क कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Bolero vs Hyundai Aura: फैमिली के लिए बेस्ट कौन, कीमत और फीचर्स के हिसाब से समझें
2 1 लाख के बजट में मिल रही Maruti Swift कार, खरीदने के लिए अपनाएं ये तरीका
3 भारत आने से पहले एलन मस्क की कंपनी को झटका, यहां हुआ नुकसान
ये पढ़ा क्या?
X