ताज़ा खबर
 

सिर्फ 5 लाख रुपये की रेंज में मिल रही Tata Nexon, नई की कीमत करीब 8 लाख

सेकेंड हैंड कार बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम की वेबसाइट पर यूज्ड Tata Nexon Revotron XE बेची जा रही है। इसकी कीमत 4 लाख 90 हजार रुपये रखी गई है।

Tata Nexon suv car, Tata Nexon car, Tata Nexon under 5 lakh rsटाटा की Nexon कार काफी चर्चा में है। (Photo-droom )

इन दिनों टाटा की Nexon कार काफी चर्चा में है। दरअसल, दिल्ली की सरकार ने Tata Nexon के इलेक्ट्रिक एडिशन को अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की सब्सिडी सूची से हटा दिया है। इस विवाद के बीच आज हम आपको एक ऐसी डील के बारे में बताएंगे जहां सिर्फ 5 लाख रुपये की रेंज में Tata Nexon कार खरीद सकते हैं।

क्या है डील: दरअसल, सेकेंड हैंड कार बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम की वेबसाइट पर यूज्ड Tata Nexon Revotron XE बेची जा रही है। ये कार 2018 मॉडल की है और इसकी कीमत 4 लाख 90 हजार रुपये रखी गई है। वहीं, इसे नोएडा में तीसरे ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। ये कार 7503 किलोमीटर चल चुकी है। इस 5 सीटर कार के इंजन की बात करें तो 1198 cc, मैक्स पावर 108.5bhp, व्हील साइज 16 इंच है।

आपको बता दें कि Global NCAP ने सेफ्टी के मामले में Tata Nexon को 5 स्टार दिए हैं। Tata Nexon के कीमत की बात करें तो 7.09 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं, Tata Nexon के टॉप मॉडल की प्राइस 12.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

दिल्ली सरकार ने टाटा नेक्सन को दिया झटका: दिल्ली की सरकार ने Tata Nexon कार के इलेक्ट्रिक एडिशन को अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की सब्सिडी सूची से हटा दिया है। जानकारी के मुताबिक यह मॉडल एक चार्ज पर एक विशेष रेंज के मानदंड को पूरा करने में विफल रहा है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि कई प्रयोगकर्ताओं ने नेक्सन इलेक्ट्रिक वाहन की ड्राइविंग रेंज मानदंडों के अनुरूप नहीं रहने की शिकायत की थी।

वहीं इस मामले में टाटा मोटर्स का रिएक्शन आया है। टाटा ने दिल्ली सरकार के इस फैसले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया है। बता दें कि दिल्ली में Tata Nexon ईवी पर मिल रही छूट की कुल राशि 3 लाख रुपये तक की थी।

Next Stories
1 पेट्रोल-डीजल की महंगाई के बीच सरकार का नए प्लान पर जोर, गडकरी ने कार कंपनियों से कही ये बात
2 54 हजार रुपये की कीमत में आ गई Bajaj Platina बाइक, कंफर्ट फीचर और सेफ्टी पर फोकस
3 Bolero vs Scorpio: नई की कीमत में बड़ा अंतर, सेकेंड हैंड के लिए खर्च करने होंगे सिर्फ 5 लाख रुपये
ये पढ़ा क्या?
X