ताज़ा खबर
 

Skoda Octavia: सिर्फ 3 लाख रुपये के बजट में मिल रही कार, डील से पहले करें ये काम

सेकेंड हैंड कार और बाइक बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम पर Skoda की Octavia कार को आप 3 लाख रुपये के रेंज में खरीद सकते हैं।

Second hand Skoda Octavia,Skoda Octavia news, Skoda Octavia priceOctavia को आप 3 लाख रुपये के रेंज में खरीद सकते हैं। (Photo-Droom )

कई बार लोग अपनी जरूरत के लिए कार खरीदने की सोचते तो हैं लेकिन बजट नहीं जुटा पाते हैं। ऐसे लोगों को सेकेंड हैंड के विकल्प पर विचार करना चाहिए। सेकेंड हैंड का बजट कम होता है और साथ ही आप कार की जरूरत को पूरा कर सकते हैं। सेकेंड हैंड कार बेचने वाले ऐसे कई प्लेटफॉर्म हैं, जहां से सस्ती दर पर इसे खरीद सकते हैं।

इसी तरह की एक डील ड्रूम की वेबसाइट पर है। सेकेंड हैंड कार और बाइक बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम पर Skoda की Octavia कार को आप 3 लाख रुपये के रेंज में खरीद सकते हैं। साल 2006 मॉडल में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल इंजन की ये कार सेकेंड ओनर द्वारा बेची जा रही है। ये कार 75 हजार किलोमीटर चल चुकी है। इसकी बिक्री कीमत 2 लाख 80 हजार रुपये रखी गई है। इस 5 सीटर कार की माइलेज 13.94 kmpl, इंजन 1896 सीसी, मैक्स पावर 90 की है।

इस कार की मैक्सिमम पावर 90@4000 और मैक्सिमम टॉर्क 210@1900 है। इस कार की व्हीलबेस 2512 mm है तो वहीं चौड़ाई 1731 mm, लंबाई 4507 mm, ऊंचाई 1455 mm है। (ये पढ़ें- Bolero या Nexon, कीमत के हिसाब से समझें आपके लिए सस्ती कौन)

इस डील के लिए आपको ड्रूम की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इस वेबसाइट पर जाकर मॉडल के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा यहां टोकन अमाउंट देना होगा। ये टोकन अमाउंट रिफंडेबल होता है। मतलब ये कि अगर किसी वजह से डील पूरी नहीं होती है तो टोकन अमाउट लौटा दिया जाएगा। (ये पढ़ें—Hyundai Creta सिर्फ 75 हजार के डाउनपेमेंट में, जानिए वेरिएंट के हिसाब से SUV की कीमत)

डॉक्युमेंट जरूर चेक करें: आप अगर सेकेंड हैंड कार खरीदने जा रहे हैं तो ये जरूरी है कि डॉक्युमेंट चेक करें। डॉक्युमेंट के जरिए आपको ये जानकारी मिल जाएगी कि कार के बारे में किए जा रहे दावे सही हैं या नहीं।

इससे ये आप पता लगा सकते हैं कि कार के बारे में कोई अहम जानकारी छुपाई तो नहीं गई है। आपको बता दें कि हाल ही में Skoda ऑटो ने अपने महाराष्ट्र के औरंगाबाद मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में चौथी पीढ़ी की Octavia का उत्पादन शुरू किया है।

कंपनी ने मंगलवार को बयान में यह जानकारी दी। ऑक्टिवा को सबसे पहले 2001 में पेश किया गया था। कंपनी के मुताबिक एक्जिक्यूटिव सेडान Octavia का नया एडीशन घरेलू बाजार में इसी महीने उतारा जाएगा।

Next Stories
1 HONDA की ये बाइक सिर्फ 30 हजार में ले जाएं घर, नई के लिए देने होंगे 70 हजार रुपये
2 Mahindra Bolero या Tata Nexon, कीमत के हिसाब से समझें आपके लिए सस्ती कौन
3 Hyundai Creta सिर्फ 75 हजार रुपये के डाउनपेमेंट में, जानिए वेरिएंट के हिसाब से SUV की कीमत
ये पढ़ा क्या?
X