ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Thunderbird: 50 हजार रुपये में घर ले जाएं बुलेट, डील की ये है डिटेल

बुलेट की कीमत 50 हजार रुपये तय की गई है जबकि इसका मॉडल 2011 का है। 350 सीसी के पेट्रोल फ्यूल इंजन की ये बाइक 19 हजार 400 किलोमीटर चल चुकी है।

Royal Enfield, royal enfield bulletबुलेट की कीमत 50 हजार रुपये तय की गई है (Photo-Droom )

बुलेट खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन बजट नहीं है तो टेंशन की बात नहीं है। आपके लिए सेकेंड हैंड में भी कई ऐसी डील है जिसके तहत सिर्फ 50 हजार रुपये में बुलेट बाइक मिल जाएगी। आइए जानते हैं इस डील की डिटले।

दरअसल, सेकेंड हैंड कार और बाइक बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम पर यूज्ड Royal Enfield Thunderbird बुलेट मिल रही है। इस बुलेट की कीमत 50 हजार रुपये तय की गई है जबकि इसका मॉडल 2011 का है। 350 सीसी के पेट्रोल फ्यूल इंजन की ये बाइक 19 हजार 400 किलोमीटर चल चुकी है। इस बाइक को हैदराबाद में पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। इस बुलेट की माइलेज 35 kmpl, इंजन 346 cc, मैक्स पावर 19.80 bhp और व्हील साइज 19 इंच है।

इस बुलेट की इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एंटी थेफ्ट अलार्म है। इस बुलेट की इलेक्ट्रिक और किक स्टार्ट है। बुलेट के व्हीलबेस की बात करें तो 1,350 एमएम, चौड़ाई 790 एमएम, लंबाई 2,060 एमएम, उंचाई 1,110 एमएम और ग्राउंड क्लीयरेंस 140 एमएम है। इस बुलेट का मैक्सिम पावर 19.80 bhp @ 5,250 rpm, मैक्सिमम टॉर्क 28 Nm @ 4,000 rpm है।

आपको बता दें कि भारत में 1994 में Royal Enfield के उत्पादन का अधिकार आयशर ग्रुप के पास है। देश में रॉयल एनफील्ड के नाम से इसका उत्पादन करती है और इसे यूरोपीय देशों में भी निर्यात करती है।

ये है बाइक खरीदने का तरीका: अगर आपकी दिलचस्पी इस डील में है तो ड्रूम की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर जाकर टोकन अमाउंट देना होगा। टोकन अमाउंट के बाद आप सेलर्स से संपर्क कर खरीद सकते हैं।

खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान: सेकेंड हैंड बुलेट के लिए सबसे पहले अपना बजट बना लें। अलग—अलग जगह से बाइक रेट्स की तुलना कर लें। सबसे जरूरी बात है बाइक के पार्ट्स, तो पहले पार्ट्स की पूरी जानकारी ले लीजिए। बुलेट को खरीदने से पहले अच्छी तरह से जांच कर लें। (ये पढ़ें- रामदेव की कंपनी को मिली 13 शिकायतें, जानिए निवेशकों का हाल )

इस बुलेट के पेपर और रजिस्ट्रेशन को भी ट्रांसफर जरूर कराएं। इसके अलावा इंश्योरेंस पेपर की जांच करें और ये भी जानकारी लेना जरूरी है कि गाड़ी सेंकेंड पार्टी है या थर्ड पार्टी। गाड़ी पर किसी तरह का कोई लोन बकाया तो नहीं है इस बात की जानकारी प्राप्त करें। (ये पढ़ें— सिर्फ 20 हजार के डाउनपेमेंट में घर ले जाएं मारुति की ये कार)

Next Stories
1 Swift Dzire: सिर्फ 2 लाख में मिल रही कार, 20 हजार के डाउनपेमेंट पर होगी इतनी EMI
2 Hero Pleasure Vs Tvs Pep Plus: 60 हजार रुपये तक का बजट, आपके लिए स्कूटी के ये हैं ऑप्शन
3 Hyundai Aura Vs Maruti Brezza: फैमिली के लिए कौन सी कार बेहतर, कीमत के हिसाब से समझें
यह पढ़ा क्या?
X