ताज़ा खबर
 

Maruti WagonR: 1 लाख तक की रेंज में मिल रही कार, 5 हजार के डाउनपेमेंट में ले जाएं घर

अगर आप सेकेंड हैंड का रुख करते हैं तो कम बजट में भी कार खरीद सकते हैं। सेकेंड हैंड कार बेचने वाले कई प्लेटफॉर्म हैं, जहां से सस्ती गाड़ी खरीद सकते हैं।

एक लाख के रेंज में मिल रही कार (Photo-True Value )

Second Hand Maruti Car, Maruti Suzuki Wagon R: कार हर किसी का सपना होता है लेकिन बजट ज्यादा नहीं होने की वजह से खरीद नहीं पाते हैं। हालांकि, अगर आप सेकेंड हैंड का रुख करते हैं तो कम बजट में भी कार खरीद सकते हैं। सेकेंड हैंड कार बेचने वाले कई प्लेटफॉर्म हैं, जहां से सस्ती गाड़ी खरीद सकते हैं। ऐसा ही एक प्लेटफॉर्म ट्रू वैल्यु है।

कौन सी है कार : ट्रू वैल्यु की वेबसाइट पर मारुति की Wagon R VXI कार को आप 93 हजार रुपये में खरीद सकते हैं। इस कार को सेकेंड ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। साल 2006 मॉडल की ये कार 91 हजार 786 किलोमीटर चल चुकी है। कार का रजिस्ट्रेशन सेकेंड ओनर द्वारा किया गया है। कार का कलर ब्लू है। इसका ट्रांसमिशन मैनुअल है।

सेकेंड हैंड इस कार को आप फाइनेंस भी करा सकते हैं। अगर 5 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं तो प्रति माह 1900 रुपये तक की ईएमआई देनी पड़ सकती है। ईएमआई की ये रकम आपको 60 महीनों की अवधि के लिए देनी होगी।

लोन की रकम लोन की अवधि ईएमआई
88 हजार रुपये 72 माह 1,630 रुपये
88 हजार रुपये 60 माह 1,870 रुपये

आप जितना ज्यादा डाउनपेमेंट करेंगे, ईएम​आई का बोझ भी उतना ही कम होगा। अगर आप लोन चुकाने की अवधि ज्यादा करते हैं तो ईएमआई का बोझ कम होगा। ईएमआई की रकम अधिकतम 72 महीनों तक चुका सकते हैं। लोन की ये ईएमआई 10 फीसदी की दर से कैल्कुलेट की गई है।

इसी तरह की एक और डील ड्रूम की वेबसाइट पर है। ड्रूम की वेबसाइट पर 2007 मॉडल की Maruti Suzuki WagonR LXi कार पहला ओनर बेच रहा है। ये कार 1500 किलोमीटर चल चुकी है। कार की बिक्री जयपुर में हो रही है। इस 5 सीटर कार की माइलेज 11.0kmpl, इंजन 1061 सीसी, मैक्स पावर 64, व्हील साइज 13 इंच है।

इस कार के लिए आपको करीब 3 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देना होगा। ये टोकन अमाउंट रिफंडेबल होगा। इस टोकन अमाउंट के जरिए आप कार के सेलर्स से संपर्क कर सकते हैं। (ये पढ़ें— 5 लाख रुपये के बजट में घर ले जाएं महिंद्रा थार)

नई Wagon R कार की कीमत: अगर न्यू Wagon R की बात करें तो इसकी कीमत 4.65 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि टॉप मॉडल की प्राइस 6.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। भारत में ये हैचबैक कुल तीन वेरिएंट्स एल (बेस वेरिएंट), वी (मिड वेरिएंट) और जेड (टॉप वेरिएंट) में उपलब्ध है। (ये पढ़ें—इलेक्ट्रिक TVS Iqube की कितनी ज्यादा है कीमत)

Next Stories
1 Royal Enfield Thunderbird: 50 हजार रुपये में घर ले जाएं बुलेट, डील की ये है डिटेल
2 Swift Dzire: सिर्फ 2 लाख में मिल रही कार, 20 हजार के डाउनपेमेंट पर होगी इतनी EMI
3 Hero Pleasure Vs Tvs Pep Plus: 60 हजार रुपये तक का बजट, आपके लिए स्कूटी के ये हैं ऑप्शन
ये पढ़ा क्या?
X