ताज़ा खबर
 

S-Presso: 4 लाख रुपये से भी कम में मिल रही मारुति की ये कार, जानिए कितनी देनी होगी EMI

सेकेंड हैंड में मारुति S Presso कार 3 लाख 70 हजार रुपये की तय रेट पर मिल जाएगी। पहले ओनर द्वारा बेची जा रही ये कार साल 2019 मॉडल की है और 3300 किलोमीटर तक चल चुकी है।

maruti car, maruti spresso S Presso कार 3 लाख 70 हजार रुपये की तय रेट पर मिल जाएगी (Photo-True Value )

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की कई यूज्ड कारें हैं जिसे आप नई के मुकाबले सस्ती कीमत में खरीद सकते हैं। इनमें से एक S Presso है।

S Presso के बेस वेरिएंट की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 3 लाख 78 हजार रुपये के करीब है। वहीं, ऑन द रोड इस कार कीमत करीब 5 लाख रुपये पड़ जाएगी। बेस वेरिएंट के कई फीचर्स भी स्टैंडर्ड नहीं हैं। कहने का मतलब ये है कि इतने पैसे खर्च करने के बाद भी अगर आपको स्टैंडर्ड फीचर्स न मिले तो ये फायदे का सौदा नहीं रह जाएगा।

ऐसे में अगर आप बजट नहीं बढ़ा सकते हैं तो सेकेंड हैंड का विकल्प देख सकते हैं। सेकेंड हैंड में मारुति S Presso कार 3 लाख 70 हजार रुपये की तय रेट पर मिल जाएगी। (ये भी पढ़ें- 40 हजार की सैलरी में Mahindra Bolero खरीदने का तरीका)

हालांकि, शिमला में पहले ओनर द्वारा बेची जा रही ये कार साल 2019 मॉडल की है और 3300 किलोमीटर तक चल चुकी है। कार पर एक साल की वारंटी, 3 फ्री सर्विस के अलावा फाइनेंस कराने का भी विकल्प मिलता है।

कार के टेस्ट ड्राइव के लिए आप अपना नाम, नंबर और एड्रेस रजिस्टर्ड कर सकते हैं। बहरहाल, आइए जानते हैं कि आप 50 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं तो आपको कितनी ईएमआई देनी होगी। आपको यहां बता दें कि ईएमआई का ये कैल्कुलेशन 10 फीसदी की ब्याज दर पर होगा।

लोन की रकम  माह ईएमआई
3.20 लाख रुपये 72 5,930 रुपये
3.20 लाख रुपये 48 8,816 रुपये

आपको बता दें कि ये डील मारुति के ट्रू वैल्यु प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इस प्लेटफॉर्म पर सेकेंड हैंड कारों की बिक्री की जाती है। आप ज्यादा डाउनपेमेंट कर लोन की रकम को कम कर सकते हैं। इसका फायदा ये होगा कि आपके ईएमआई का बोझ भी कम हो जाएगा। अगर आप अवधि कम करते हैं तो ईएमआई का बोझ बढ़ेगा लेकिन लोन से जल्द छुटकारा मिल जाएगा।

मारुति की मुनाफे में आई गिरावट: इस बीच, मारु​ति सुजुकी के मुनाफे में बड़ी गिरावट आई है। वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 6.14 प्रतिशत घटकर 1,241.1 करोड़ रुपये रह गया। वहीं, कंपनी के निदेशक मंडल ने 2020-21 के लिये अपने शेयरधारकों को प्रति शेयर 45 रुपये लाभांश देने की सिफारिश की है। (ये पढ़ें—3 लाख रुपये का बजट, फिर भी खरीद सकते हैं Maruti या Ford की ये कार)

Next Stories
1 Maruti Vs Nissan: Vitara Brezza या Magnite जानिए कौन सी SUV है, फीचर्स स्पेसिफिकेशन और कीमत के मामले में दमदार
2 TVS Jupiter खरीदें 10,999 रुपये की डाउन पेमेंट पर, हर महीने देनी होगी इतनी EMI
3 Mahindra Vs Tata: KUV100 या Nexon कौन है कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में बेस्ट, जानिए यहां
ये पढ़ा क्या?
X