ताज़ा खबर
 

बजट 5 लाख रुपये से भी कम, फिर भी S-Cross खरीदने का है मौका, जानिए डील की डिटेल

अगर बजट ज्यादा नहीं है तो सेकेंड हैंड के विकल्प को चुनना बेहतर होगा। सेकेंड हैंड में आप कम पैसे खर्च कर बड़ी गाड़ी खरीद सकते हैं।

S-Cross खरीदने के लिए आपको 4 लाख 50 हजार रुपये खर्च करने होंगे। (Photo-True Value )

अगर आप बड़ी गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपका बजट भी ज्यादा होना चाहिए। अगर बजट ज्यादा नहीं है तो सेकेंड हैंड के विकल्प को चुनना बेहतर होगा।

सेकेंड हैंड में आप कम पैसे खर्च कर बड़ी गाड़ी खरीद सकते हैं। इसके लिए कई डिजिटल प्लेटफॉर्म हैं, जहां पर आपको डील मिल जाएगी। इन्हीं में से एक प्लेटफॉर्म ट्रू वैल्यु है। मारुति सुजुकी के इस प्लेटफॉर्म पर 5 लाख रुपये से कम कीमत में S-Cross कार मिल रही है। आइए जानते हैं इसकी डिटेल..

क्या है ​डील की डिटेल: मारुति सुजुकी की S-Cross कार खरीदने के लिए आपको 4 लाख 50 हजार रुपये खर्च करने होंगे। गाड़ी का रजिस्ट्रेशन गुजरात के बरदौली में हुआ है। इसे पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। इसका कलर व्हाइट, मैन्युफैक्चरिंग का साल 2015 है। वहीं, ट्रांसमिशन रेटिंग मैनुअल है।

फाइनेंस का विकल्प: अगर इस सेकेंड हैंड कार को खरीदने के लिए आप फाइनेंस कराना चाहते हैं तो उसका भी विकल्प मिल जाएगा। आप जितना ज्यादा डाउनपेमेंट करेंगे, ईएमआई का बोझ भी उतना कम पड़ेगा। ईएमआई चुकाने की अधिकतम सीमा 72 माह है। आइए जानते हैं फाइनेंस की डिटेल..

लोन की रकम माह ईएमआई
4 लाख रुपये 72 7,210 रुपया
4 लाख रुपये 48 9,995 रुपया

आपको बता दें कि ईएमआई की ये रकम 9 फीसदी की ब्याज दर पर कैल्कुलेट की गई है। इसमें बदलाव होता रहता है। ब्याज का ये कैल्कुलेशन काफी हद तक ग्राहक के सिविल समेत अन्य लोन आदि पर निर्भर करता है। कोशिश यही होनी चाहिए कि जल्द से जल्द लोन निपटा दें।

सेकेंड हैंड के लिए टिप्स: अगर आप सेकेंड हैंड के विकल्प को चुनते हैं तो सबसे पहले कार के कागजात का वेरिफिकेशन कर लें। इसके बाद आपको गाड़ी के टेस्ट ड्राइव से कंडीशन की जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा ये भी जानकारी जरूरी है कि गाड़ी पर किसी तरह का लोन तो नहीं चल रहा है।

नई की कीमत: अगर नई में मारुति एस-क्रॉस की बात करें तो 8.39 लाख रुपये से कीमत शुरू होकर 12.39 लाख तक जाती है। एस-क्रॉस कुल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध है – एस-क्रॉस का बेस मॉडल सिग्मा है और टॉप वेरिएंट मारुति एसएक्स4 एस क्रॉस अल्फा एटी की प्राइस 12.39 लाख रुपये है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

Next Stories
1 Honda Shine बाइक के बढ़े दाम, SBI के इन ग्राहकों को मिल रही बड़ी छूट
2 मात्र 18 हजार की डाउन पेमेंट पर 1 लाख में खरीदें Hyundai Santro, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी
3 टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर जो देते हैं 140KM तक की लंबी रेंज, देखें लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X