Maruti Celerio की बिक्री में आई गिरावट, यहां 3 लाख रुपये से भी कम में मिल रही ये कार

सेकेंड हैंड कार बेचने वाले प्लेटफॉर्म ट्रूवैल्यु की वेबसाइट पर ये डील मिल जाएगी। यहां साल 2015 मॉडल की कार Celerio VDI है। इस कार की कीमत 2 लाख 95 हजार रुपये है।

maruti, maruti car, car newsकार की कीमत 2 लाख 95 हजार रुपये है। (Photo-True Value )

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की गाड़ियों के बिक्री के आंकड़े आ गए हैं। बीते अप्रैल महीने में मारुति की सेलेरियो कार की बिक्री में बड़ी गिरावट आई है। वैसे तो नई में इस कार की शुरुआती कीमत 4 लाख 60 हजार रुपये के करीब होती है। हालांकि, सेकेंड हैंड में आप कार को खरीदने जाएंगे तो 3 लाख से भी कम ​में मिलेगी। आइए जानते हैं इस डील के बारे में..

सेकेंड हैंड कार बेचने वाले प्लेटफॉर्म ट्रूवैल्यु की वेबसाइट पर ये डील मिल जाएगी। यहां साल 2015 मॉडल की कार Celerio VDI है। इस कार की कीमत 2 लाख 95 हजार रुपये है। इसका ट्रांसमिशन मैनुअल है तो वहीं पहले ओनर द्वारा बेची जा रही है। इस कार का रजिस्ट्रेशन इंफाल में हुआ है। अगर आप कार को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए कंपनी की ट्रूवैल्यु वेबसाइट पर जाकर मॉडल सर्च करना होगा। यहां से आप खुद के नाम और फोन नंबर से रजिस्टर्ड कर सकते हैं।

आपको टेस्ट ड्राइव का भी मौका मिलेगा। अगर सेकेंड हैंड गाड़ी की टेस्ट ड्राइव लेने जा रहे हैं तो किसी अनुभवी को ही लेकर जाएं। आपको बता दें कि मारुति की इस कार को आप फाइनेंस भी करा सकते हैं। इसके लिए आपको मामूली डाउनपेमेंट देना होगा।

मारुति की बिक्री में गिरावट: मारुति ने बताया है कि कोविड-19 के कारण डिस्पैच के प्रभावित होने से अप्रैल के महीने में उसकी कुल बिक्री चार प्रतिशत कम रही है। इसकी बिक्री 1,59,691 इकाई रह गई जो बिक्री इस साल मार्च में 1,67,014 इकाइयों की हुई थी। आपको बता दें कि कंपनी, पिछले साल अप्रैल में घरेलू बाजार में देशव्यापी लॉकडाऊन होने के कारण वाहन की कोई भी इकाई की बिक्री नहीं कर पाई थी।

मारुति ने बताया कि ऑल्टो और एस-प्रेसो सहित मिनी कारों की बिक्री अप्रैल में दो प्रतिशत बढ़कर 25,041 इकाई हो गई जो मार्च में 24,653 इकाई थी। हालांकि, अप्रैल में निर्यात 49 प्रतिशत बढ़कर 17,237 इकाइयों की हुई जबकि मार्च में यह निर्यात 11,597 इकाई थी। इस प्रमुख ऑटो कंपनी ने पिछले साल भी अप्रैल में 632 इकाइयों का निर्यात करने में कामयाबी हासिल की थी। (ये भी पढ़ें- 40 हजार की सैलरी में Mahindra Bolero खरीदने का तरीका)

Next Stories
1 Tesla कार में जल्द मिलेगा ये अपडेट, एलन मस्क का दावा-घूम जाएगा आपका दिमाग
2 Hero MotoCorp ने लॉन्च किया वर्चुअल शोरूम, ग्राहक घर बैठे देखकर खरीद सकेंगे मनपसंद बाइक और स्कूटर
3 आनंद महिंद्रा की कंपनी ने की ये बड़ी डील, ओला-उबर की बढ़ेगी टेंशन!
यह पढ़ा क्या?
X