ताज़ा खबर
 

फैमिली के लिए Maruti Baleno ले जाएं घर, 6 लाख रुपये कीमत, इतनी देनी होगी EMI

साल 2018 मॉडल की ये कार 42 हजार किलोमीटर के करीब चल चुकी है। कार में काफी स्पेस है। इसमें आराम से 6 लोग बैठ सकते हैं।

maruti, maruti baleno, second hand carसाल 2018 मॉडल की ये कार 42 हजार किलोमीटर के करीब चल चुकी है (Photo-True Value )

कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें फैमिली के लिए बड़ी कार चाहिए होती है लेकिन बजट बहुत ज्यादा नहीं होता है। ऐसे लोगों के लिए सेकेंड हैंड के विकल्प को भी ट्राई करना चाहिए।

सेकेंड हैंड प्लेटफॉर्म में कई ऐसी अच्छी कारें मिल जाती हैं जो फैमिली के लिहाज से परफेक्ट होती हैं। वहीं, बजट के लिहाज से भी बेहतर साबित होती हैं। अगर फैमिली के लिए सेकेंड हैंड कार को देख रहे हैं तो आपके लिए ट्रूवैल्यु की वेबसाइट पर अच्छे विकल्प मिल सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी बड़ी कारें हैं जो नई के मुकाबले काफी सस्ती हैं। इन्हीं में से एक कार Maruti Baleno DELTA है।

साल 2018 मॉडल की ये कार 42 हजार किलोमीटर के करीब चल चुकी है। कार में काफी स्पेस है। इसमें आराम से 6 लोग बैठ सकते हैं। वहीं, बूट स्पेस भी बड़ा है। मतलब ये कि सामान रखने की भी दिक्कत नहीं है। इसे रतलाम में पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। इस कार के लिए एक साल की वारंटी, 3 फ्री सर्विसेज की भी सुविधा उपलब्ध है। इस कार को आप फाइनेंस भी करा सकते हैं।

अगर आप एक लाख रुपये तक का डाउनपेमेंट करते हैं तो आपकी मासिक ईएमआई 10 हजार रुपये के करीब होगी। आइए जानते हैं ईएमआई का कैल्कुलेशन..

Maruti Baleno (लोन की रकम) माह  EMI
5 लाख रुपये 72 10,305 रुपये
5 लाख रुपये 48 13,665 रुपये

आपको बता दें कि ईएमआई की ये रकम 14 फीसदी की ब्याज के आधार पर है। आमतौर पर ग्राहकों को 9 से 10 फीसदी की दर पर लोन मिल जाता है लेकिन कई बार सिबिल स्कोर या किसी अन्य दिक्कतों की वजह से ब्याज दर में बढ़ोतरी होती है। इसके अलावा लोन चुकाने की अवधि में भी बदलाव किया जा सकता है।(ये भी पढ़ें- 40 हजार की सैलरी में Mahindra Bolero खरीदने का तरीका)

आप अपनी क्षमता के हिसाब से महीनों को घटा सकते हैं। हालांकि, अधिकतम 72 महीने आप लोन की ईएमआई दे सकते हैं। इस डील के लिए आपको ट्रू वैल्यु की वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

New Maruti Baleno की बात करें तो दिल्ली में बेस वेरिएंट सिग्मा की शुरुआती कीमत 5 लाख 65 हजार रुपये है।  टॉप वेरिएंट मारुति बलेनो अल्फा सीवीटी की कीमत 9 लाख रुपये के करीब है। बेस वेरिएंट में बहुत ज्यादा फीचर्स नहीं मिलते हैं। हालांकि, जब आप डेल्टा वेरिएंट में जाएंगे तो अपग्रेडेड फीचर्स मिल जाएंगे। इसके साथ ही कीमत में भी इजाफा होगा।

Next Stories
1 दमदार माइलेज और फीचर्स से लग्जरी कारों को टक्कर देती हैं ये टॉप 5 बजट कारें, देखें लिस्ट
2 एलन मस्क की Tesla को भारत में हो सकता है बड़ा घाटा, वजह है चीन से आई ये खबर
3 हाई रेंज के साथ आने वाले टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो देंगे कम दाम में ज्यादा मुनाफा
यह पढ़ा क्या?
X