ताज़ा खबर
 

1 लाख में खरीदें 31 kmpl माइलेज वाली Maruti Alto, EMI प्लान के साथ मिलेगी 7 दिनों की मनी बैक गारंटी

मारुति ऑल्टो एक एंट्री लेवल की हैचबैक कार है जिसकी शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये है जो ऑन रोड होने पर और बढ़ जाती है लेकिन आपको मौका मिल रहा है ये कार महज 1 लाख के बजट में खरीदने का।

3 लाख रुपये वाली मारुति ऑल्टो को मात्र 1 लाख में खरीदने का ऑफर। (फोटो- CARS24)

भारत के ऑटो सेक्टर में आपको हर बजट में कार मिल जाएगी जिसकी शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये होती है। इन एंट्री लेवल कारों में हम मारुति ऑल्टो, रेनॉल्ट क्विड, डैटसन रेडी गो जैसी कारों को देखते हैं। ये कारें न केवल कम दाम में आती हैं बल्कि माइलेज में भी दमदार होती हैं।

लेकिन हमारे देश में एक बड़ा वर्ग ऐसा भी है जो इन एंट्री सेगमेंट की लो बजट कारों के लिए भी बजट नहीं बना पाता। जिसको ध्यान में रखते हुए हम आपको उस कार के बारे में बता रहे हैं जो बजट और माइलेज के मामले में बेस्ट मानी जाती है।

हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी की ऑल्टो कार के बारे में जो लॉन्च के 20 साल बाद भी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में गिनी जाती है। इस कार में कंपनी ने जो इंजन दिया है वो 796 सीसी का है और ये इंजन 48 पीएस की पावर के साथ 69 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

इस कार की माइलेज की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि ये कार एक लीटर पेट्रोल पर 24.7 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। लेकिन यह कार सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर का माइलेज देती है। मारुति की इस कार को 2.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीदा जा सकता है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

लेकिन आपके पास अगर 3 लाख का बजट नहीं है तो इस कार को आप महज 1 लाख के बजट में भी खरीद सकते हैं। उसके लिए आपको ये ख़बर अंत तक पढ़नी होगी। दरअसल, सेकेंड हैंड कार बेचने वाली एक ऑनलाइन वेबसाइट CARS24 ने अपनी साइट पर एक मारुति ऑल्टो को लिस्ट किया है जिसकी कीमत रखी गई है मात्र 1,07,399 रुपये।

साइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक इस कार का मेकिंग ईयर 2008 है और ये अब तक 58,267 किलोमीटर चल चुकी है। इस कार की ओनरशिप फर्स्ट है और इसका ट्रांसमिशन मैनुअल है। ये ऑल्टो उत्तर प्रदेश के UP14 आरटीओ ऑफिस में रजिस्टर्ड है।

अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की तरफ से इस कार पर 7 दिनों की मनी बैक गारंटी मिलेगी इसके साथ ही अगर आप इसको लोन लेना चाहते हैं तो कंपनी ये विकल्प भी दे रही है। आपको बस 20 हजार रुपये की डाउन पेमेंट देनी होगी जिसके बाद अगले 48 महीनों तक हर महीने 2,096 रुपये की ईएमआई भरनी होगी।

Next Stories
1 टॉप 3 सेडान कारें जो 6 लाख के बजट में देती हैं प्रीमियम फीचर्स और माइलेज
2 Hyundai Alcazar से Mahindra XUV500 का होगा मुकाबला, जानिए फीचर्स और कीमत की पूरी जानकारी
3 जल्द लॉन्च होगा Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid, मिलेगी Honda Activa 125 को कड़ी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X