ताज़ा खबर
 

Honda Activa: सिर्फ 22 हजार रुपये में ले जाएं घर, नई के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

सेकेंड हैंड कार और बाइक बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम की वेबसाइट के मुताबिक साल 2012 मॉडल की Honda Activa स्कूटी 110cc इंजन की है।

honda activa, second hand scootyसेकेंड हैंड और नई एक्टिवा के बीच है बड़ा अंतर (Photo-Droom, Honda )

बजट ज्यादा नहीं हो लेकिन बाइक या स्कूटी की जरूरत है तो ऐसे लोगों के लिए सेकेंड हैंड का विकल्प बेहतर हो सकता है। सेकेंड हैंड स्कूटी खरीदने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ 22 हजार रुपये खर्च करने होंगे। अगर नई स्कूटी की डील करने जा रहे हैं तो इसके लिए करीब 70 हजार रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। बहरहाल, आइए जानते हैं कि कहां 22 हजार रुपये की रेंज में स्कूटी मिल रही है।

सेकेंड हैंड की कितनी कीमत: सेकेंड हैंड कार और बाइक बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम की वेबसाइट के मुताबिक साल 2012 मॉडल की Honda Activa स्कूटी 110cc इंजन की है। इस स्कूटी को दिल्ली में पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। स्कूटी 35 हजार किलोमीटर चल चुकी है। इसकी माइलेज 55 kmpl, इंजन 109cc, मैक्स पावर 8 bhp और व्हील साइज 10 इंच है।

इस स्कूटी की व्हील बेस 1238mm, चौड़ाई 710mm, लंबाई 1761mm, उंचाई 1147mm और ग्राउंड क्लीयरेंंस 153mm की है। इस स्कूटी को खरीदने के लिए आपको ड्रूम की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यहां एक टोकन अमाउंट देकर आप बेचने वाले शख्स से संपर्क कर सकते हैं। (ये पढ़ें—i20 Vs Tigor: फैमिली के लिए कौन सी कार है बेहतर, कीमत के हिसाब से समझिए)

खरीदने से पहले का टिप्स: अगर सेकेंड हैंड स्कूटी को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको डॉक्युमेंट की जानकारी लेनी होगी। फाइनल डील करने से पहले बाइक की सर्विस को चेक कर लें। इससे आपको इस बात का पता चल जाएगा कि बाइक की सर्विस कब और कितनी बार हुई है। यह भी जानकारी मिलेगी कि इंजन ऑयल सही समय पर बदलवाया है या नहीं।

नई की कितनी कीमत: होंडा के दो मॉडल- Activa 6G STD और Activa 6G DLX हैं। देश की राजधानी दिल्ली में Activa 6G STD की एक्स-शोरूम कीमत 67,843 रुपये है। वहीं, Activa 6G DLX की एक्स-शोरूम कीमत 69,589 रुपये है। (ये पढ़ें—Brezza vs Tigor: फैमिली के लिए कौन सी है बेहतर कार, कीमत के हिसाब से समझें)

नए Activa स्कूटी की फ्यूल टैंक कैपिसिटी 5.3L है। इसके अलावा, नए स्कूटर की लंबाई 1833 mm, चौड़ाई 697 mm, उंचाई 1156 mm और इसमें 1260 mm का व्हीलबेस दिया गया है।

इसके अलावा 171 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है जो कि अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर है। स्कूटी छह कलर- ग्रे, पीला, लाल, सफेद, नीला और काला में उपलब्ध है। Activa में एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप और इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच जैसे नए फीचर शामिल किए गए हैं।

Next Stories
1 Skoda Octavia: सिर्फ 3 लाख रुपये के बजट में मिल रही कार, डील से पहले करें ये काम
2 HONDA की ये बाइक सिर्फ 30 हजार में ले जाएं घर, नई के लिए देने होंगे 70 हजार रुपये
3 Mahindra Bolero या Tata Nexon, कीमत के हिसाब से समझें आपके लिए सस्ती कौन
ये पढ़ा क्या?
X