ताज़ा खबर
 

Hero Karizma: सिर्फ 22 हजार रुपये में मिल रही बाइक, नई की कीमत 1 लाख से ज्यादा

हीरो की इस बाइक का मॉडल साल 2006 का है। ये बाइक 18 हजार 500 किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी है। इसे पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है।

Hero Karizma बाइक सिर्फ 22 हजार रुपये में मिल जाएगी। (Photo-Bikedekho.com )

दोपहिया वाहन की कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की कई ऐसी बाइक्स हैं जिनकी कीमत एक लाख रुपये से ज्यादा है। इनमें से एक Hero Karizma भी है। कई लोगों को ये बाइक पसंद आती है लेकिन बजट ज्यादा नहीं होने की वजह से खरीद नहीं पाते हैं।

हालांकि, अगर आप सेकेंड हैंड के विकल्प में देखते हैं तो Hero Karizma बाइक सिर्फ 22 हजार रुपये में मिल जाएगी। आज हम आपको बताएंगे कि कहां से सेकेंड हैंड Hero Karizma बाइक को सस्ती कीमत में खरीदा जा सकता है। आपको यहां बता दें कि बाइक का मॉडल भी काफी पुराना होगा, तो जाहिर सी बात है कि कई अपग्रेडेड फीचर्स सेकेंड हैंड Hero Karizma में नहीं मिल पाएंगे।

बाइक का मॉडल: हीरो की इस बाइक का मॉडल साल 2006 का है। ये बाइक 18 हजार 500 किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी है। इसे पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। अगर इंजन की बात करें तो 223 cc, पावर 17 PS, टॉर्क 18.35 Nm, माइलेज 40 Kmpl और टायर टाइप ट्यूबलेस है। ग्राहक को इस यूज्ड बाइक में एबीएस का फीचर नहीं मिलेगा।

खरीदने का ये है तरीका: अगर आप बाइक को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए bikedekho की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इस वेबसाइट पर अपना नाम और मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कराना होगा। इसके बाद आपको सेलर्स की डिटेल मिलेगी। आपको बता दें कि नई Karizma ZMR बाइक की शुरुआती कीमत 1 लाख आठ हजार रुपये के करीब है।

सेकेंड हैंड बाइक खरीदने से पहले कुछ जरूरी बातों पर ध्यान देना जरूरी होता है। मसलन, बाइक के कागजात की जानकारी लेनी चाहिए। ये चेक कर लेना चाहिए कि कागजात सही है या नहीं। इसके अलावा बाइक को लेकर जो दावे किए जा रहे हैं, उसमें कितनी सत्यता है, इसकी जांच कर लेनी चाहिए।

बिक्री में हुई बढ़ोतरी: बीते वित्तीय वर्ष 2020-21 की आखिरी तिमाही यानी जनवरी से मार्च के बीच हीरो मोटोकॉर्प ने कुल 15.68 दोपहिया वाहन बेचे हैं जबकि वित्तीय वर्ष 2019-20 की आखिरी तिमाही में उसने 13.23 लाख वाहन बेचे थे।

इस तरह उसकी बिक्री में 18.5 प्रतिशत का इजाफा हुआ। इसके अलावा हीरो को आखिरी तिमाही में बड़ा मुनाफा हुआ है। कंपनी ने बताया था कि ये मुनाफा 885 करोड़ रुपये से ज्यादा का है। कुल रेवेन्यू की बात करें तो 8,690 करोड़ रुपये रहा। (ये भी पढ़ें- 40 हजार की सैलरी में Mahindra Bolero खरीदने का तरीका)

Next Stories
1 शान से चलाएंगे Mahindra Scorpio जब 12 नहीं सिर्फ 2 लाख में घर ले आएंगे, जानिए कहां और कैसे
2 Kia ने लॉन्च की  EV6 इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में देगी 510 किलोमीटर की लंबी रेंज, पढ़िए पूरी डिटेल
3 खर्च करें सिर्फ 60 हजार, घर आएगी 2 लाख रुपये वाली Royal Enfield Classic 350, जानिए पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X