सिर्फ 3 लाख रुपये का बजट, फिर भी खरीद सकते हैं Maruti या Ford की ये कार

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी सेकेंड हैंड कारें हैं जिनकी कंडीशन ठीक है और कीमत भी 3 लाख रुपये से कम है। आप अपने बजट के हिसाब से कार खरीद सकते हैं।

Second Hand Car, Maruti, fordकीमत 3 लाख रुपये से कम है ( Photo-Droom, True Value)

वैसे तो 3 लाख के रेंज की कई कंपनियों की नई कारें हैं लेकिन ये कीमत एक्स शोरूम की है जो ऑन रोड 4 लाख रुपये तक की पड़ जाती है।इसके अलावा ये कीमत बेस वेरिएंट की होने की वजह से बहुत ज्यादा फीचर्स भी नहीं मिलते हैं।

ऐसे में आपके लिए सेकेंड हैंड कार का भी विकल्प मिलता है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी सेकेंड हैंड कारें हैं जिनकी कंडीशन ठीक है और कीमत भी 3 लाख रुपये से कम है। आप अपने बजट के हिसाब से कार खरीद सकते हैं। आज हम आपको मारुति और फोर्ड की दो यूज्ड कारों के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 3 लाख रुपये से कम है।

कौन सी है ये कार- मारुति की कार कंपनी के ट्रू वैल्यु प्लेटफॉर्म पर मिल रही है। ये मॉडल ऑल्टो 800 है, जिसकी कीमत 2 लाख 85 हजार रुपये है। ये कार 2018 मॉडल की है। राजकोट में कार को पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। इस डील में आपको फाइनेंस का भी विकल्प मिलेगा। मतलब ये कि मामूली डाउनपेमेंट कर भी कार को आप घर ले जा सकते हैं। मारुति की ये कार सर्टिफाइड है, इसमें तीन फ्री सर्विस की सुविधा है।

Ford Fiesta EXI: इसी तरह, साल 2010 मॉडल की फोर्ड कार की कीमत 2 लाख 50 हजार रुपये है। इसे जयपुर में सेकेंड ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। ये कार 56 हजार किलोमीटर चल चुकी है। अगर आपको फोर्ड की इस कार में दिलचस्पी है तो ड्रूम की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। वेबसाइट पर कार के लिए एक टोकन अमाउंट देना होगा।

मारुति और फोर्ड ने दो बार बढ़ाई कीमतेंः आपको बता दें कि फोर्ड और मारुति ने इस साल नई कार की कीमतों में दो बार इजाफा किया है। फोर्ड ने अपने पूरे पोर्टफोलियों के दामों में बढ़ोतरी की है। (ये भी पढ़ें- 40 हजार की सैलरी में Mahindra Bolero खरीदने का तरीका)

सबसे ज्यादा दाम फोर्ड की फ्लैगशिप एसयूवी Endeavour और सबसे कम दाम एस्पायर के बढ़े हैं। फोर्ड एस्पायर की एक्स-शोरूम कीमतों में 3,000 रुपये की बढ़ोतरी है। कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी फोर्ड इंडीवर के दामों में सबसे ज्यादा 80 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले हाल ही में मारुति ने भी कार की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया था। अब ग्राहकों को मारुति की कारें खरीदने के लिए अधिकतम 22,500 रुपये ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है।

Next Stories
1 Mahindra Bolero: सिर्फ 4 लाख रुपये के बजट में घर ले जाने का मौका, ये है डील की डिटेल
2 Honda Vs Mahindra: सामने आया होंडा की पहली इलेक्ट्रिक SUV का प्रोटोटाइप, देगा महिंद्रा XUV300 EV को टक्कर
3 4 लाख में खरीदें 14 लाख रुपये वाली Mahindra Scorpio SUV कार, हर महीने बनेगी इतनी EMI
आज का राशिफल
X