ताज़ा खबर
 

Maruti Brezza: सिर्फ 6 लाख रुपये में ले जाएं घर, यहां है डील की डिटेल

Maruti Vitara Brezza ZDi: ड्रूम की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक ब्रेजा कार 2016 मॉडल की है। डीजल इंजन की इस कार को हरियाणा के गुरुग्राम में पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है।

maruti car, second hand maruti मारुति की ब्रेजा कार 6 लाख रुपये के रेंज में मिल जाएगी (Photo-Droom )

कई बार लोग एसयूवी कार खरीदने की सोचते हैं लेकिन बजट कम होता है। कम बजट होने की वजह से नई कार नहीं खरीद सकते हैं तो आपके लिए सेकेंड हैंड का विकल्प अच्छा हो सकता है। सेकेंड हैंड में कारें न्यू के मुकाबले सस्ती कीमत में मिल जाएगी।

दरअसल, सेकेंड हैंड कार और बाइक बेचने वाले प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी डील है जहां आपको सस्ती से सस्ती कार मिल जाएगी। ऐसा ही एक प्लेटफॉर्म ड्रूम का है। ड्रूम की वेबसाइट पर आपको मारुति की ब्रेजा कार 6 लाख रुपये के रेंज में मिल जाएगी। अगर नई ब्रेजा के बेस मॉडल को भी आप खरीदने जाते हैं तो इसकी कीमत करीब 8 लाख रुपये पड़ जाएगी।

बता दें कि हाल ही में मारुति ने कार की कीमतों में इजाफा किया है। कीमतों में ये बढ़ोतरी 22 हजार रुपये तक की हो गई है। (ये भी पढ़ेंः भारत की टॉप 5 CNG को जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

6 लाख में सेकेंड हैंड ब्रेजा : ड्रूम की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक ब्रेजा कार 2016 मॉडल (Vitara Brezza ZDi) की है। डीजल इंजन की इस कार को हरियाणा के गुरुग्राम में पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। ये कार 45 हजार किलोमीटर चल चुकी है। इस कार का इंजन 1248 सीसी, मैक्स पावर 89 और सीटिंग कैपिसिटी 5 लोगों की है।

कार के डायमेंशन की बात करें तो व्हील बेस 2500 एमएम, चौड़ाई 1790 एमएम, लंबाई 3995 एमएम, उंचाई 1640 एमएम और ग्राउंड क्लीयरेंस 198 एमएम की है। कार में मैक्स पावर 89 @ 4000 mm और मैक्सिमम टॉर्क 200 @ 1750 mm है। अगर आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो ड्रूम की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इस वेबसाइट पर आपको कार को बेचने वाले शख्स के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके लिए आपको एक टोकन अमाउंट देना होगा। (ये भी पढ़ेंः Datsun Redi-GO कार पर मिल रही 33 हजार रुपये तक की छूट, कीमत 4 लाख से भी कम)

कार खरीदने से पहले टिप्सः अगर आप सेकेंड हैंड कार खरीदने की तैयारी में हैं तो आपको कुछ जरूरी बातों पर ध्यान देना होगा। इसमें सबसे जरूरी है कि आपको डॉक्युमेंट चेक करना होगा। इस डॉक्युमेंट के जरिए आप पड़ताल कर सकते हैं कि ये कार कहीं चोरी की तो नहीं है। इसके अलावा कार को खरीदने से पहले आपको टेस्ट ड्राइव करना होगा। टेस्ट ड्राइव हमेशा किसी अनुभवी आदमी से ही कराना चाहिए। इसके जरिए आप गाड़ी की कमी के बारे में जानकारी ले सकते हैं। कार के बारे में जो दावे किए जा रहे हैं, उसकी भी पड़ताल जरूरी है।

Next Stories
1 7 दिनों की मनीबैक गारंटी के साथ 24 हजार में खरीदें, 73 हजार रुपये वाला TVS Jupiter, पढ़ें पूरा ऑफर
2 26 हजार में एक साल की वारंटी के साथ खरीदें, 55 हजार रुपये वाली Bajaj CT100, जानिए पूरा ऑफर
3 1.92 लाख रुपये वाली Royal Enfield Classic 350 बाइक खरीदें मात्र 92 हजार में, जानिए क्या है डील
आज का राशिफल
X