200 रुपये दिन के खर्च में भी पूरा होगा बुलेट का शौक, खरीदने के लिए अपनाएं ये तरीका

ड्रूम की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सिर्फ 80 हजार रुपये के रेंज में Royal Enfield Classic 350cc मॉडल मिल रही है। ये बाइक 2013 मॉडल की है।

second hand bike, Royal Enfield Classic 350cc, Royal Enfield Classic 350cc price
सिर्फ 80 हजार रुपये के रेंज में Royal Enfield Classic 350cc मिल रही है। (Photo-droom )

बाइक के शौकीन लोगों के लिए Royal Enfield बुलेट पहली पसंद रहती है। हालांकि, इसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि कम बजट वाले लोग खरीदने की सोचते भी नहीं हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे मामूली रकम में भी बुलेट खरीद कर अपना शौक पूरा कर सकते हैं।

क्या है तरीका: अगर आपके पास बजट न हो तो सबसे बढ़िया तरीका है कि सेकेंड हैंड को सेलेक्ट करें। सेकेंड हैंड बाइक बेचने वाले कई ऐसे प्लेटफॉर्म हैं जहां आप सस्ती कीमत में बुलेट खरीद सकते हैं। ड्रूम की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सिर्फ 80 हजार रुपये के रेंज में Royal Enfield Classic 350cc मॉडल मिल रही है।

ये बाइक 2013 मॉडल की है। चेन्नई में फर्स्ट ओनर द्वारा बेची जा रही ये बाइक 27 हजार किलोमीटर चल चुकी है। इसकी माइलेज 35 kmpl है। वहीं, इंजन की बात करें तो 346 CC, मैक्स पावर 19.80 Bhp है। इस बुलेट की व्हील साइज 19 इंच है। बाइक में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एंटी थेफ्ट अलार्म भी मौजूद है।

आपको बता दें कि Royal Enfield बाइक के मालिक से संपर्क करने के लिए आपको ड्रूम की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां मामूली टोकन अमाउंट जमाकर आप बेचने वाले शख्स से संपर्क कर सकते हैं। अगर डील फाइनल नहीं होती है तो अमाउंट रिफंड कर दिया जाएगा।

नई बाइक लेने के लिए क्या करें: अगर आप नई Royal Enfield Classic 350cc लेते हैं तो उसे फाइनेंस कराया जा सकता है। रॉयल एनफील्ड की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक फाइनेंस पार्टनर एचडीएफसी बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, टाटा कैपिटल, हिंदुजा लीलैंड फाइनेंस और चोला है। कहने का मतलब ये है कि इन फाइनेंस पार्टनर के जरिए डाउनपेमेंट देकर बुलेट घर ले जा सकते हैं। इसके बाद मासिक किस्त देनी होगी।

Royal Enfield ने ईएमआई का जो चार्ट दिया है उसके मुताबिक 36 महीने के लिए किस्त कराने पर आपको मासिक ईएमआई के तौर पर 6057 रुपये देने होंगे। अगर हर दिन के हिसाब से देखें तो 201 रुपये का खर्च देना होगा।

वहीं, अगर आप 60 महीने के लिए कराते हैं तो 4287 रुपये मासिक ईएमआई बनेगी। आपको बता दें कि ये कैल्कुलेशन Bullet 350 EFI Black की कीमत के आधार पर की गई है। इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख 25 हजार रुपये से ज्यादा की है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट