45 हजार रुपये से कम बजट, तब भी पूरा होगा बुलेट का शौक, सस्ती कीमत में खरीदने का ये है तरीका

रॉयल एनफील्ड ने जनवरी 2021 के लिए अपना बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं। कंपनी ने घरेलू बाजार में पांच प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

Second hand bike, Royal Enfield Bullet, Royal Enfield Bullet 350cc, Royal Enfield Bullet price
बाइक के शौकीन लोगों को बुलेट काफी पसंद है। (Photo-droom )

बाइक के शौकीन लोगों को बुलेट काफी पसंद आता है। हालांकि, बुलेट की कीमत इतनी ज्यादा होती है कि लोग इसे खरीदने की नहीं सोच पाते हैं। आज हम आपको 45 हजार रुपये के रेंज की बुलेट के बारे में बताएंगे..

दरअसल, सेकेंड हैंड बाइक और कार बेचने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ड्रूम पर सस्ती कीमत में पुरानी बुलेट (Royal Enfield Bullet 350cc) बिक रही है। इस बुलेट की कीमत 43 हजार रुपये दी गई है। करीब 15 हजार किलोमीटर चल चुकी ये बाइक पहले ओनर बेच रहा है। कहने का मतलब ये है कि पहले मालिक के द्वारा ही आप बुलेट को खरीदेंगे।

इसके माइलेज की बात करें तो 37 किलोमीटर प्रति लीटर है। वहीं, इंजन 346 सीसी, व्हील साइज 19 इंच है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैंक्शन कंट्रोल, एंटी लाक ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा एंटी-थेफ्ट अलार्म है। इसमें सिर्फ किक स्टार्ट है, मतलब ये कि इलेक्ट्रिक स्टार्ट नहीं मिलेगा।

खरीदने का तरीकाः अगर आपको इस डील में दिलचस्पी है तो ड्रूम की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यहां जाकर टोकन अमाउंट जमा करना होगा। इसके बाद आप बेचने वाले शख्स से संपर्क कर सकेंगे। आप पेमेंट ऑनलाइन तरीके से कर सकते हैं।

जनवरी में बढ़ी बिक्रीः इस बीच, रॉयल एनफील्ड ने जनवरी 2021 के लिए अपना बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं। चेन्नई स्थित दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने घरेलू बाजार में पांच प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने जनवरी 2021 में भारतीय बाजार में 64,372 यूनिट्स बेचीं, जबकि पिछले साल जनवरी में यह 61,292 इकाई थी।

रॉयल एनफील्ड ने जनवरी 2021 में वैश्विक बाजारों में 4,515 मोटरसाइकिलें बेचीं, जबकि पिछले साल इसी महीने में 2,228 इकाइयां थीं, इस तरह 103 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट