ताज़ा खबर
 

Savic C-Series: आ रही है सबसे दमदार इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km, जानें फीचर्स और तकनीक की पूरी डिटेल

Savic C-Series को कंपनी तीन अलग-अलग वैरिएंट्स में पेश करने वाली है, जिसमें ओमेगा, डेल्टा और अल्फा वैरिएंट्स शामिल हैं। इन तीनों वैरिएंट्स में कंपनी ने अलग-अलग फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है।

Savic C-Series Electric Bike, Savic C-Series Electric Motorcycle, Savic C-Series Features, Savic C-Series Driving Range, Savic C-Series Detail, Savic C-Series Electric Bike, Best Electric Bike in WorldSavic C-Series को कंपनी ने पिछले साल नवंबर महीने में पेश किया था।

Savic C-Series Electric Bike: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। अब तक लो साइज्ड इलेक्ट्रिक बाइक्स की ही चर्चा होती रही है, लेकिन पहली बार फुल साइज्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को प्रोडक्शन में उतारने की तैयारी हो रही है। ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Savic अपनी C-Series मोटरसाइकिल को बाजार में उतारने जा रही है।

Savic C-Series बाइक कुल 3 वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी, जिसमें ओमेगा, डेल्टा और अल्फा वैरिएंट्स शामिल हैं। इन तीनों वैरिएंट्स में कंपनी ने अलग-अलग फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है, जिससे इनकी ड्राइविंग रेंज भी भिन्न है। सबसे खास बात ये हैं इन सभी वैरिएंट्स में कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ट्रैक्शन कंट्रोल और रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम को शामिल किया है। तो आइये जानते हैं तीनों वैरिएंट्स के बारे में –

Omega: एंट्री लेवल ओमेगा वैरिएंट की बात करें तो इसमें कंपनी ने 25 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। इस बाइक में छोटी बैटरी इस्तेमाल की गई है इसलिए इसका वजन 170 किलोग्राम है। यह बाइक 110 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि यह वैरिएंट सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

Delta: मिड लेवल वैरिएंट में डेल्टा को शामिल किया गया है, इसमें कंपनी ने 40 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटा प्रयोग किया है, जो कि 54 bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसें ओमेगा के मुकाबले थोड़े हैवी बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है।

Alpha: यह Savic C-Series का टॉप वैरिएंट है। इसमें कंपनी ने सबसे हैवी बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इस बाइक का कुल वजन 210 किलोग्राम तक है। इसमें 60 kW की क्षमता का मोटर इस्तेमाल किया गया है जो कि 80 bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसके अलावा पिक-अप के मामले में भी यह बाइक बेहद खास है, यह बाइक महज 3.9 सेकेंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर तक की स्पीड पकड़ती है।

फिलहाल यह बाइक प्रोडक्शन लेवल पर अब पहुंची है और इसे कंपनी ने पिछले साल नवंबर महीने में पहली बार प्रदर्शित किया था। मौजूदा कोरोना संकट के चलते इस बाइक के प्रोडक्शन प्लान में देरी भी हुई है। जल्द ही कंपनी इस बाइक को बाजार में बिक्री के लिए पेश करेगी। इस बाइक को फुल चार्ज होने में महज 4 से 6 घंटे का ही समय लगेगा।

Next Stories
1 Auto Tips: कार के इन पार्ट्स से बढ़ सकता है कोरोना वायरस का खतरा! जानें समय-समय पर कैसे सेनिटाइज करें अपनी कार
2 Bajaj Pulsar NS200 अब खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने इतनी बढ़ाई बाइक की कीमत, जानें पूरी डिटेल
3 Maruti से लेकर Hyundai और Mahindra की जानें ‘Buy Now Pay Later’ वाली स्कीम की पूरी डिटेल, क्या लॉकडाउन में गाड़ी खरीदना है फायदे का सौदा?
ये पढ़ा क्या?
X