ताज़ा खबर
 

Maruti Swift के दाम पर खरीदें ये लग्जरी Convertible Car, पढ़ें डिटेल

अगर आप एक लग्जरी Convertible Car को खरीदने का सपना पूरा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 1 करोड़ नहीं बल्कि मारुति स्विफ्ट के दाम जितनी कीमत चुकानी होगी। जानिए यहां पूरी डिटेल।

Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: June 9, 2021 5:46 PM
Convertible Car की कीमत वैसे तो 5 लाख से 1 करोड़ होती है लेकिन यहां मिलेगी बहुत सस्ते में। (फोटो- CARDEKHO)

भारत के ऑटो सेक्टर में तमाम सेगमेंट हैं जिसमें हर बजट की कारें शामिल होती हैं। लेकिन भारत में कुछ कारें ऐसी भी हैं जिनको लेने वाले बजट की चिंता नहीं करते। हम बात कर रहे हैं भारत में मौजूद लग्जरी कन्वर्टिबल कारों की जिनकी कीमत ही 50 लाख रुपये से शुरू होती है।

इन लग्जरी कारों के वैसे हर फीचर लग्जरी होता है लेकिन हम आज कार के जिस वेरिएंट की बात करने जा रहे हैं वो भारत की सड़कों पर इक्का दुक्का ही दिखती हैं जिसकी वजह है उनकी कीमत।

कन्वर्टिबल कार को जब लोग सड़कों पर देखते है तो उसकी फोल्ड होती छत को देखकर कोई हैरान होता है तो कोई आश्चर्यचकित। भारत में कन्वर्टिबल कार की कीमत 50 लाख रुपये से शुरू होती है करोडों तक जाती है।

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं उस कार के बारे में जो आपको कर्न्वटिबल कार का मजा देगी बहुत कम कीमत में। जिस कार की हम बात कर रहे हैं वो है सन मोटर्स की स्टॉर्म कार। ये कार एक कन्वर्टेबल कार है जो अपनी कीमत और इस फीचर के चलते बड़ी बड़ी कारों को टक्कर देती है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

San Storm में कंपनी ने 4 सिलेंडर वाला 1.2 लीटर का टर्बो इंजन दिया है जो कि 59.2 बीएचपी की पावर और 95 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। कंपनी ने इस कार को 2 सीटर बनाया है। इस कार में 5 स्पीड वाला मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसकी माइलेज की बात करें तो ये कार एक लीटर पेट्रोल पर 16 किलोमीटर की माइलेज देती है।

San Storm में पुश स्टार्ट बटन, पावर स्टीयरिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, फॉग लाइट्स, पावर विंडो और एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा जो इसकी सबसे बड़ी खासियत है वो है इसकी स्पीड ये कार महज 14.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड हासिल कर लेती है।

San Storm के सेफ्टी फीचर्स में कंपनी ने एबीएस, ड्यूल एयरबैग, एंटी थेफ्ट अलार्म, सेंट्रल लॉकिंग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, की लेस एंट्री, जैसे फीचर्स शामिल हैं।
अब बात करते हैं इस कार की कीमत के बारे में तो आप इस कार को 50 नहीं बल्कि महज 5.95 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। लेकिन आपको इस कार को खरीदने के लिए गोवा से बुकिंग करानी होगी।

Next Stories
1 टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर जो कम कीमत में देते हैं 200 किलोमीटर तक की लंबी रेंज, देखें पूरी लिस्ट
2 Datsun से लेकर Maruti तक एंट्री लेवल की स्टाइलिश कारें, जो देती हैं कम बजट में ज्यादा माइलेज
3 पूरे 1 साल की वारंटी के साथ 18 हजार में खरीदें TVS Jupiter, मिलेगी 60 kmpl की माइलेज
आज का राशिफल
X