ताज़ा खबर
 

35 हजार रुपये की सैलरी, फिर भी मिल जाएगी Nissan Magnite कार, खरीदने का ये है तरीका

Nissan Magnite के बेस वेरिएंट XE 1.0 Manual को खरीदते हैं तो दिल्ली में इसकी कीमत 6 लाख रुपये से भी कम है।

कार की बुकिंग अमाउंट 11 हजार रुपये है। (Photo-Nissan )

कई बार लोगों को कार खरीदने का सपना तो होता है लेकिन ज्यादा सैलरी नहीं होने की वजह से रिस्क नहीं लेते हैं। हालांकि, अब कार खरीदना पहले के मुकाबले काफी आसान होता जा रहा है। आज हम 35 हजार रुपये की मासिक सैलरी वाले लोगों के लिए भी कार खरीदने के तरीके के बारे में बताएंगे।

कितने रुपये में खरीद सकते हैं: अगर आप Nissan Magnite के बेस वेरिएंट XE 1.0 Manual को खरीदते हैं तो दिल्ली में इसकी कीमत 6 लाख रुपये से भी कम है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक कार की बुकिंग अमाउंट 11 हजार रुपये है। वहीं, डाउनपेमेंट के तौर पर 15 फीसदी चुकाने होंगे। अगर वेबसाइट के ईएमआई कैल्कुलेटर की मानें तो डाउनपेमेंट के तौर पर करीब 83 हजार रुपये का भुगतान करना होगा। ईएमआई का ये कैल्कुलेशन 9.5 फीसदी की ब्याज दर पर है।

वहीं, इसकी अवधि 84 महीने रखी गई है। इसकी मासिक ईएमआई 7,627 रुपये होगी। कहने का मतलब ये है कि जिसकी सैलरी 35 हजार रुपये मासिक है तो उसे गाड़ी के लिए ​करीब 8 हजार रुपये बचाने होंगे।

आपको यहां ये भी बता दें कि​ जितना ज्यादा डाउनपेमेंट करेंगे, उतना ही कम ईएमआई का बोझ होगा। अगर आप लोन चुकाने की अवधि थोड़ा कम करते हैं तो ईएमआई का बोझ ज्यादा होगा लेकिन भुगतान पर एक या दो साल पहले ही राहत मिलेगी।

हाल ही में निसान ने Magnite SUV को लांच किया था। शानदार लुक और दमदार इंजन के साथ कंपनी ने इसे 5.49 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत के साथ बाजार में पेश किया था। लॉन्च के बाद कंपनी ने इसके दाम तीन महीने के अंदर दूसरी बार बढ़ा दिए हैं।

Next Stories
1 महंगा होता जा रहा बुलेट का शौक, 45 हजार रुपये के बजट में खरीदने का ये है तरीके
2 Honda Activa: बजट 50 हजार रुपये, तब भी एक साथ खरीद सकते हैं 2 स्कूटी, ये है डील की डिटेल
3 घर में है कार तो फॉलो करें ये टिप्स, वर्ना कम हो सकती है गाड़ी की लाइफ
यह पढ़ा क्या?
X