ताज़ा खबर
 
title-bar

Maruti 800 से लेकर Nissan GT-R तक ये है सचिन तेंदुलकर का कार कलेक्शन

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के साथ साथ बेहतरीन कारों का भी खासा शौक है। उनके गैराज में मारुति 800 से लेकर निसान जीटी आर जैसी सुपरफास्ट स्पोर्ट कारें शामिल हैं।

Author April 26, 2019 11:51 AM
सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के साथ साथ कारों से भी खासा लगाव है।

क्रिकेट जगत में भगवान का दर्जा प्राप्त मशहूर भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का बीते 24 अप्रैल को 46वां जन्मदिन था। सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के साथ-साथ कारों से भी खासा लगाव है। उनके गैराज में मारुति 800 से लेकर निसान जीटी आर और फेरारी जैसी कारें शामिल हो चुकी हैं।  तो आइये जानते हैं कि सचिन के कार कलेक्शन में कौन कौन सी कारें शामिल हैं।

Maruti 800: पहली कार के तौर पर सचिन के पास मारुति 800 थी। कंपनी ने इस कार को पहली बार 80 के दशक में लांच किया था। अपने दौर में ये कार तकरीबन हर भारतीय की पहली पसंद हुआ करती थी। सचिन तेंदुलकर के पास भी एक मारुति 800 थी। वो कई बार अपनी इस को ड्राइव करते हुए भी देखे गए हैं।

Ferrari 360 Modena: फॉर्मूला वन रेसर माइकल शुमाकर और सचिन तेंदुलकर के बीच काफी गहरी दोस्ती है। हालांकि शुमाकर एक हादसे के चलते गंभीर रूप से घायल हो गए और अब भी उनका इलाज चल रहा है। लेकिन शुमाकर ने अपने दोस्त सचिन तेंदुलकर को मशहूर स्पोर्ट कार Ferrari 360 Modena तोहफ में दी थी। काफी दिनों तक सचिन ने इस फेरारी कार से सफर किया लेकिन बाद उन्होनें इस कार को सूरत के एक बिजनेसमैन के हाथों बेच दिया। आपको बता दें कि, इसी कार को बॉलीवुड की मशहूर फिल्म ‘फेरारी की सवारी’ में भी दिखाया गया है।

BMW i8: सचिन के कार कलेक्शन में BMW i8 भी शामिल है। ये एक इलेक्ट्रिक कार है, और इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। जो कि 357 hp का पावर और 520 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 2.62 करोड़ रुपये है।

BMW 7-series:  सचिन के पास BMW 7-series भी है। ये कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल है। बता दें कि, इस कार को कंपनी ने 2016 ऑटो एक्सपो में लांच किया था। इस लग्जरी सिडान कार में कंपनी ने 4.4 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 450 hp की पावर और 650 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इतना ही नहीं इस कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Nissan GT-R: ऐसा नहीं है कि फेरारी को बेचने के बाद सचिन का गैराज सुपरकार से खाली हो गया हो। सचिन के पास जापानी कार निर्माता कंपनी निसान की बेहतरीन स्पोर्ट कार Nissan GT-R है। इस कार का इंजन काफी पावरफुल है और ये 550 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। ये कार महज 2.9 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है। इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 2.12 करोड़ रुपये है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App