ताज़ा खबर
 

Saaho के एक्शन सीन में प्रभास ने दौड़ाई 11 लाख रुपये की Triumph Street बाइक, पावर में कई SUV पर भारी!

पावर के मामले में Triumph Street Triple RS काफी शानदार है। जहां भारतीय बाजार में मौजूद Renault Duster जैसी एसयूवी 109 बीएचपी की पावर जेनरेट करती हैं वहीं इस बाइक का इंजन 125 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है।

Author Published on: August 31, 2019 1:00 PM
Saaho फिल्म के एक्शन सीन में Triumph की बाइक दौड़ाते अभिनेता प्रभास।

Saaho Movie Bike Triumph: दक्षिण भारत की फिल्म बाहुबली से लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाने अभिनेता प्रभास की बहुप्रतीक्षित​ फिल्म ‘Saaho’ बीते शुक्रवार 30 अगस्त को रिलीज हो चुकी है। मशहूर डायरेक्टर सुजीत के निर्देशन में बनी इस मल्टी स्टारर एक्शन थ्रीलर फिल्म में प्रभास ने कई एक्शन सीन दिए हैं। इस फिल्म में उन्होनें एक बाइक से भी फर्राटा भरा है इसके अलावा फिल्म के कई एक्शन सीन में गाड़ियों का बखूबी प्रयोग किया गया है। बावजूद इसके ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकी है। तो आइये जानते हैं प्रभास द्वारा चलाई गई इस बाइक के बारे में —

दरअसल, प्रभास ने इस फिल्म में जिस बाइक का प्रयोग एक्शन सीन में किया है वो है Triumph Street Triple RS, जो कि ट्रायम्प के स्ट्रीट सीरीज की सबसे पावरफुल बाइक है। ये एक स्ट्रीफ फाइटर मॉडल है जिसे भारत में ​कुछ साल पहले ही लांच किया गया था। देखने में ये बाइक काफी शानदार है और इसमें स्पलिट हेडलाइट का प्रयोग किया गया है।

इस बाइक में कंपनी ने 765cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त इंजन लगाया है, जो कि 123PS की पावर और 77Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने 5 अलग अलग ड्राइविंग मोड्स भी दिए हैं, जिसमें रेन, रोड, स्पोर्ट, राइडर और ट्रैक मोड शामिल है।

Triumph Street Triple RS in saaho movie Triumph Street Triple RS में कंपनी ने डुअल हेडलाइट का प्रयोग किया है।

Triumph Street में कंपनी ने LED डुअल हेडलैंप का प्रयोग किया है जो कि इसके फ्रंट लुक को एग्रेसिव बनाती है। इसके अलावा इस बाइक में स्लीपर क्लच, स्वीचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 5 इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक का कुल वजन 166 किलोग्राम है और इसमें 17.4 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया है।

पावर के मामले में Triumph Street काफी शानदार है। जहां भारतीय बाजार में मौजूद Renault Duster जैसी एसयूवी 109 बीएचपी की पावर जेनरेट करती हैं वहीं इस बाइक का इंजन 125 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। बाजार में मौजूद ज्यादातर कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसे Hyundai Venue, Maruti Brezza और Ford Ecosport इत्यादि का पावर 120 बीएचपी से कम ही है। यहां पर इस बाइक की कीमत 11,13,000 रुपये एक्सशोरूम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MG Hector के बाद कंपनी ला रही है नई इलेक्ट्रिक एसयूवी eZS, सिंगल चार्ज में चलेगी 400 Km! देगी Hyundai Kona को टक्कर
2 हमारा बजाज! 13 साल बाद नए इलेक्ट्रिक अवतार में फिर से हो रही है ‘Bajaj Chetak’ की वापसी
3 Royal Enfield: आपकी बुलेट अब 6 नए रंगों में आ गई है, ये ही कीमत और फीचर्स