ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन 3.0 में क्या आपको मिली है घर से निकलने की अनुमति? सभी जोन में ड्राइविंग का लेकर पढ़ें डिटेल!

सरकार के निर्देशानुसार कार पर तीन लोग सवारी कर सकते हैं, वहीं मोटरसाइकिल पर सिर्फ दो लोगों को बैठने की अनु​मति है, हालांकि रेड जोन में दोपहिया वाहन पर सिर्फ ड्राइवर को ही अनुमति दी गई है,

कोरोना वायरस महामारी के कारण लगातार लोग बेरोजगार हो रहे हैं।

Coronavirus Lockdown 3.0: कोरोना वायरस बीमाी के चलते देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन है, इस भयावह बीमारी ने लोगों को अपने घर में कैद कर रखा है।, हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने 17 मई तक तालाबंदी की घोषणा कर दी है। हालांकि कुछ राहत देते हुए जिलो को तीन जोन Red, Green और Orange में बाटकर आने जाने की अनुमति भी दी गई है। आइए बताते हैं कि कौन-से जोन में किस तरह के वाहनों को अनुमति दी गई है।

सरकार के निर्देशानुसार कार पर तीन लोग सवारी कर सकते हैं, वहीं रेड जोन में दोपहिया वाहन पर सिर्फ ड्राइवर को ही अनुमति दी गई है,, और ये सभी नियम 17 मई तक लागू किए गए हैं। वहीं जिन ​जिलो को छूट दी गई हैं उनमें कैब सेवा भी चालू की जाएंगी। ऑरेंज जोन में एक ड्राइवर और दो यात्रियों के साथ टैक्सी और कैब एग्रीगेटर को भी अनुमति दी गई है।

बता दें, 4 मई से शुरू होने वाले 14 दिनों के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा के साथ जारी किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार जिन जिलों में बसो को अनुमति दी गई है, उनमें बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत बैठने के बराबर ही लोग यात्रा कर सकेंगे। यानी कुल मिला​कर देखा जाए तो लॉकडाउन 3.0 में कुछ चीजों से राहत जरूर मिली है, लिहाजा लोग इसका गलत फायदा ना उठाएं तो इसे अन्य जगह पर भी लागू किया जा सका है।

बता दें, देशभर में कोरोना वायरस अपने पैर पसार चुका है, इससे संक्रमित लोगों की संख्या 35 हजार के पार पहुंच चुकी है, वहीं मरने वालों की संख्या 1 हजार के पार है। सरकार इससे निपटने के लिए अपनी पूरी कोशिश में लगी है, हालांकि यह भी सच है, कि अगर देश में लॉकडाउन ना हुआ होता तो इस बीमारी से भारत को बचा पाना असंभव है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की बाइक को ट्रक से उतारते समय जो हुआ वो बाइक लवर्स का दिल तोड़ देगा! देखें VIDEO
2 लॉकडाउन के बावजूद कार के आगे ट्रैक्टर ने पकड़ी रफ्तार! Mahindra ने अप्रैल में बेच डालें इतने ट्रैक्टर, जानें क्या है वजह
3 लॉकडाउन के चलते Royal Enfield भी हुआ ‘नर्वस नाइंटीज’! अप्रैल महीने में कंपनी ने बेची महज इतनी बाइक