ताज़ा खबर
 

चलती Royal Enfield Classic का टूटा एलॉय व्हील, वायरल हुआ हादसे का VIDEO

बाइक्स में एलॉय व्हील का प्रयोग आज कल एक चलन सा बन गया है। लेकिन लोग ये भूल जाते हैं कि कंपनियां लाखों किलोमीटर के ट्रायल के बाद अपनी बाइक्स में एलॉय व्हील का प्रयोग करती है। वहीं बाजार में कीमत की प्रतिस्पर्धा के चक्कर में कई कंपनियां चालू क्वॉलिटी के एलॉय की बिक्री कर रही हैं। ऐसे एलॉय व्हील्स खरीदने से बचें।

Author Published on: March 14, 2019 11:50 AM
सड़क पर चलती रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक का टूटा एलॉय व्हील। (Photo- Facebook)

Royal Enfield Classic Alloy Wheel Broken: रॉयल एनफील्ड को मोडिफाई करने को लेकर लोगों में क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन मोडिफिकेशन के इस अंधी दौड़ में लोग अपनी सुरक्षा और वाहन की गुणवत्ता को भी ताक पर रख रहे हैं। ताजा मामला इंटरनेट पर वायरल एक वीडियो में देखने को मिला है जहां पर सड़क पर दौड़ती एक Royal Enfield Classic बाइक में लगा हुए एलॉय व्हील अचानक से टूट जाता है। इस हादसे में बाइक सवार दूर जाकर गिरता है और जख्मी हो जाता है।

दरअसल ये वीडियो फेसबुक पर ‘Royal Enfield Riders Club’ के पेज पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो में बाइक सवार अपने हेल्मेट पर गो प्रो कैमरा लगाया हुआ है और अपनी रॉयल एनफील्ड क्लासिक को चला रहा है। इसी बीच थोड़ी ही दूरी पर अचानक से बाइक का एलॉय व्हील पूरी तरह से टूट जाता है और बाइक का अगला हिस्सा सीधे सड़क पर गिर जाता है। इस दौरान बाइक का फ्रंट फॉर्क भी पूरी तरह से टूट जाता है।

यहां पढें: रॉयल एनफील्ड बुलेट में भूल कर भी न लगाएं एलॉय व्हील

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि हादसे के दौरान बाइक सवार का चप्पल हवा में दूर जाकर गिरता है। वहीं चालक के पैर बुरी तरह से जख्मी हो जाते हैं। हालांकि इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि ये वीडियो कहा का है। लेकिन इससे ये साफ हो रहा है कि इस बाइक में जो एलॉय व्हील लगाया गया था उसकी क्वालिटी बेहद खराब थी। इसलिए एलॉय व्हील का चयन करते समय क्वॉलिटी का पूरा ध्यान रखें। इस बारे में हमने पूर्व में एक आर्टिकल लिखा था और बताया था कि रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक बुलेट के लिए एलॉय व्हील क्यों खतरना है।

Video Source:  ‘Royal Enfield Riders Club’

आप भी इस वीडियो को देख सकते हैं और खुद ही समझ सकते हैं कि बाजार में मौजूद खराब क्वालिटी के एलॉय व्हील कितने खतरनाक हो सकते हैं। ये न केवल बाइक के परफॉर्मेंश पर असर डालते हैं बल्कि इससे किसी की जान भी जा सकती है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि बाइक सवार किस्मत वाला था जो कि उसके पीछे कोई तेज रफ्तार वाहन नहीं आ रहा था, अन्यथा उसकी जान पर भी बन सकती थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Honda ने ABS और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ लांच की 4 बाइक्स, शुरूआती कीमत 47,110 रुपये
2 Mahindra Bolero में हो रहा है बड़ा बदलाव, ABS सहित मिलेंगे कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स
3 Audi की कारें हुई ‘GLOSA’ से लैस, खत्‍म करेगी रेड लाइट पर रुकने की मुसीबत
जस्‍ट नाउ
X