ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की अप​कमिंग बाइक्स में मिल सकता है ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन का विकल्प! देखें पूरी जानकारी

बता दें, Royal Enfield Thunderbird 650cc स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है, जो मौजूदा 650 Twins की तुलना में अधिक सस्ती होगी।

कंपनी एक सस्ती Himalayan पर भी काम कर रही है.

Royal Enfield: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अन्य मोटरसाइकिल में मिलने वाले ट्रेंड को अपनाते हुए अपनी सभी अपकमिंग मोटरसाइकिलों के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन प्रणाली शुरू करने की योजना बना रहा है। एक ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई बेस्ड बाइकमेकर इस साल भारत में अपने 2 से 3 नए मॉडल को पेश कर सकता है। जिनमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ राइड डेटा प्रदान करने की सुविधा भी दी जाएगी।

बता दें, बाइक्स में इस सिस्टम के प्रयोग में आने से राइडर अपने स्मार्टफोन को बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से जोड़कर राइडिंग जानकारी प्राप्त कर सकता है। वहीं, नई मोटरसाइकिलों को एलईडी डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा, जो नेविगेशन प्रणाली को सपोर्ट करेगा। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इस बात की कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मार्केट में इस ट्रेंड को देखते हुए कंपनी इसे अपनी बाइक्स में जरूर जोड़ सकती है।

Royal Enfield Meteor: रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल एनफील्ड की Meteor 350 इस कनेक्टेड फीचर्स को पाने वाली पहली बाइक में से एक हो सकती है। अफवाह है कि इसका एक वैरिएंट “Fireball’ होगा, और इस बाइक में BS6 कंम्पलाइंट 346cc का फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी वाला सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। जो करीब 22bhp से 24bhp तक पावर और 30Nm के आसपास टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस बाइक को कंपनी लॉकडाउन के बाद लॉन्च का सकती है, जिसे नए डबल-क्रैडल चेसिस पर तैयार किया गया है, इसके फ्रंट में क्रोम बेजल के साथ गोल हेडलैम्प, सर्कुलर टेललैंप्स, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्टीप्ड सीट और डुअल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

2020 Royal Enfield Thunderbird: बता दें, Royal Enfield Thunderbird 650cc स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है, जो मौजूदा 650 Twins की तुलना में अधिक सस्ती होगी। इस बाइक में एलईडी लाइट, ट्यूबलेस टायर और एलॉय व्हील दिए जाएंगे। इसके साथ ही नई जेनरेशन RE Classic 350 और Bullet 350 को भी इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें, कंपनी एक सस्ती Himalayan पर भी काम कर रही है, जिसे अगले साल के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Aura बन गई है 25.4kmpl के साथ सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार! देखें अन्य गाड़ियों की सूची
2 BS6 Vespa Elegante 149 का इंजन हुआ छोटा लेकिन बढ़ गया पावर! लांच से पहले सामने आई तकनीक डिटेल
3 Royal Enfield ने शुरू किया अपने पहले प्लांट पर प्रोडक्शन! भारत में जल्द लॉन्च करेगी 2020 Classic 350 सहित कई नए मॉडल
ये पढ़ा क्या?
X