ताज़ा खबर
 

आ गई Royal Enfield की नई दमदार बाइक Y2! फ्यूचरिस्टिक डिजाइन से लैस है स्पोर्टी लुक वाली मोटरसाइकिल, जानें पूरी डिटेल

Royal Enfield Y2 के मोडिफिकेशन के तौर पर फिलहाल इसके रेंडरिंग को पेश किया गया है। इस कस्टमाइजेशन के लिए Interceptor और Continental GT दोनों बाइक्स का प्रयोग किया जा सकता है। डिजाइन के अलावा इसके इंजन मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Royal Enfield Y2 Modification, Royal Enfield Y2 Cusmization, Royal Enfield Y2 New Bike, Royal Enfield New Model, Modified Royal Enfield Y2 Bike, Royal Enfield Best ModificationRoyal Enfield Y2 के फिलहाल रेंडरिंग को पेश किया गया है।

Royal Enfield Modified Bike: दुनिया भर में Royal Enfield की बाइक्स अपने दमदार इंजन क्षमता के साथ ही कस्टमाइजेशन और मॉडिफिकेशन के लिए भी खासी मशहूर है। ज्यादातर कस्टमाइजर्स के लिए Royal Enfield की बाइक्स सबसे बेहतर सब्जेक्ट की तरह काम करती है। ऐसी ही दिल्ली की एक बाइक कस्टाइजेशन कंपनी Neev Motorcycles ने रॉयल एनफिल्ड की एक रेंडरिंग पेश किया है, जो कि बेहद ही स्पोर्टी है। तो आइये जानते हैं इस बाइक के बारे में-

Royal Enfield के साथ प्रयोग किए जाने वाले यह सबसे अनोखो कस्टमाइजेशन में से एक है। इसे कंपनी ने बिल्कुल ही फ्यूचरस्टिक डिजाइन दिया है, जो कि किसी साइंस फिक्शन फिल्मों में प्रयोग किए जाने वाली बाइक की तरह दिख रही है। कंपनी ने इस बाइक को Royal Enfield Y2 नाम दिया है। यदि इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें मॉर्डन ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए ढ़ेर सारे क्रोम एक्सेंट का प्रयोग किया गया है।

इस बाइक के फ्रंट में कंपनी ने 110/70-R17 साइज के चौड़े साइज का टायर और मल्टी स्पोक एलॉय व्हील प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें USD फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है जो कि बाइक राइडिंग एक्सपेरिएंस को बेहतर बनाता है। ब्रेकिंग के तौर पर इसमें ट्वीन फ्रंट डिस्क दिया गया है जो कि ओरिजनल बाइक में सिंगल डिस्क का प्रयोग किया गया है।

इसके अलावा इस बाइक का हेडलाइट Triumph Rocket III से प्रेरित है, दो अलग अलग हेडलैंप बाइक के फ्रंट लुक को और भी एग्रेसिव बनाते हैं। बाइक में 15 लीटर की क्षमता का शॉर्प डिजाइल वाले फ्यूल टैंक का प्रयोग किया गया है। नए डिजाइन का मड गार्ड, LED टेल लाइट्स और क्रोम फीनिश शॉक ऑब्जर्वर इस बाइक के लुक के और भी बेहतर बनाता है।

Royal Enfield Y2 में एयर फिल्टर के साथ ही डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इस बाइक के मैकेनिज्म और तकनीक में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें कंपनी स्टॉक के 648cc की क्षमता का पैरलल ट्वीन इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 47HP की पावर और 52Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कस्टमाइजेशन Interceptor और Continental GT दोनों बाइक्स के साथ किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत में 17 साल बाद थमा Bajaj Discover का सफर, कम्यूटर सेगमेंट में लोगों की थी पहली पसंद! जानें क्या रही वजह
2 भारतीय गाड़ियों के डिजाइन की नकल कर रहा चीन, Tata Nexon जैसी एसयूवी सड़कों पर आई नजर! देखें पूरी जानकरी
3 Royal Enfield Classic 500 से लेकर KTM Duke 250 तक ये हैं भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स! देखें पूरी लिस्ट
यह पढ़ा क्या?
X