ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Bobber: 834 cc का जबर्दस्त इंजन! फिर दिखी बाइक की झलक

रॉयल एनफील्ड ने 6 नवंबर 2018 से शुरू होने जा रहे एकमा शो के लिए अपने लेटेस्ट बाइक मॉडल की एक झलक लोगों को दिखाई है।

रॉयल एनफील्ड ने 6 नवंबर 2018 से शुरू होने जा रहे एकमा शो के लिए अपने लेटेस्ट बाइक मॉडल की एक झलक लोगों को दिखाई है। फोटो- Facebook/Royal enfield

रॉयल एनफील्ड, भारत की सबसे पुरानी बाइक है। ये बाइक आज भी भारतीय बाजार में युवाओं की सबसे पसंदीदा बाइक कंपनियों में से एक है। रॉयल एनफील्ड ने साल 2017 में एकमा शो में भी अपनी शान बिखेरी थी। एकमा शो, दुनिया के मशहूर बाइक शो में से एक है। ये हर साल इटली के मिलान शहर में आयोजित किया जाता है। रॉयल एनफील्ड ने साल 2017 के एकमा शो में अपनी इंटरसेप्टर 650 और कांटिनेंटल जीटी 650 का प्रदर्शन किया था। इस साल के शो के लिए भी कंपनी अपनी सीमाओं का विस्तार करने वाली है।

रॉयल एनफील्ड ने 6 नवंबर 2018 से शुरू होने जा रहे एकमा शो के लिए अपने लेटेस्ट बाइक मॉडल की एक झलक लोगों को दिखाई है। हालांकि इस तस्वीर से वैश्विक तौर पर असली पर्दा एकमा शो के दौरान ही उठाया जाएगा। तस्वीर को देखकर ये अंदाजा लगता है कि ये बॉबर स्टाइल की बाइक है। लेकिन आॅटो-कार जगत के विशेषज्ञ बताते हैं कि ये रहस्यमयी मॉडल क्रूजर बाइक का प्रोटोटाइप है। अनुमान है कि इस बाइक में लिक्विड कूल्ड दो सिलिंडर वाला 830 सीसी का इंजन लगा होगा।

अगर अनुमानों पर यकीन करें तो इस नई बाइक में रॉयल एनफील्ड का बनाया हुआ आधुनिक युग का सबसे शक्तिशाली इंजन लगा होगा। ये शक्तिशाली इंजन 80 और 90 एचपी की ताकत पैदा कर सकेगा। रायल एनफील्ड की तरफ से आयशर मोटर्स ने यूएस की कंपनी पोलारिस इंडस्ट्रीज से भी गठजोड़ किया है। माना जा रहा है कि नया इंजन भारत स्टेज-4 के मानकों पर खरा उतरेगााा आॅटो जगत के जानकार मानते हैं कि कि रॉयल एनफील्ड की ये शानदार बाइक स्‍थानीय बाजारों के साथ ही अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी धूम मचाएगी।

कंपनी के द्वारा जारी की गई दूसरे टीजर से ये अनुमान लगता है कि ये नई बॉबर स्टाइल बाइक होगी जो क्लासिक मॉडल के स्ट्रैच्ड प्लेटफॉर्म पर तैयार होगी। इस पूरी तरह से कस्टमाइज मॉडल के लिए उम्मीद जताई जा रही है कि इसके हैडलैंप के चारों तरफ घना काला कवर होगा। खास रॉयल एनफील्ड के अंदाज में इस बाइक मॉडल में सिर्फ राइडर की ही सीट होगी। साल 2018 के एकमा शो में रॉयल एनफील्ड के इस प्रोटोटाइप क्रूजर से पर्दा उठाया जाएगा। जब​कि उम्मीद है कि इस प्रोटोटाइप को प्रोडक्शन के लिए तैयार होने में एक साल से कुछ ज्यादा ही वक्त लग सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App