ताज़ा खबर
 

Royal Enfield ला रहा है 250cc की मोटरसाइकिल! Hunter हो सकता है इस नई बाइक का नाम? सामने आईं खास तस्वीरें

इस बाइक का नाम ‘Royal Enfield Hunter’ रखा जा सकता है, जिसे नए J मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। जो आने वाले समय में बुलेट, क्लासिक और थंडरबर्ड में भी इस्तेमाल किया जाएगा।

Royal Enfield New Bike, Royal Enfield Hunter, Royal Enfield 250cc bikes, Royal Enfield Classic, royal Enfield Bullet, Royal Enfield BS6 , Bs 6 Bullet 2020 Royal Enfield Classic और Thunderbird में नया BS-6 इंजन​ दिया जाएगा, जो पावर और माइलेज में वर्तमान मॉडल के मुकाबले ज्यादा होगा।(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी परर्फोमेंस बाइक के लिए मशहूर ​है, कंपनी की क्लासिक से लेकर थंडरबर्ड तक सभी बाइक्स लोगों को खूब पसंद आती हैं। फिलहाल Royal Enfield की बाइक्स में इंजन क्षमता 350 सीसी से शरू होती है, वहीं रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अब भारत में 250सीसी सेगमेंट में जल्द एंट्री कर सकती है।

Royal Enfield Hunter : इंडियन ऑटो ब्लॉग में छपी रिपोर्ट के अनुसार, इस बाइक का नाम ‘Royal Enfield Hunter’ रखा जा सकता है। हालांकि इसके बॉडी स्टाइल और डिस्प्लेसमेंट के बारे में अभी कुछ भी कहना बहुत जल्दबाजी होगी। लेकिन इस बाइक को नए J मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। जो आने वाले समय में बुलेट, क्लासिक और थंडरबर्ड में भी इस्तेमाल किया जाएगा।

2020 में लॉन्च होंगी ये बाइक्स : 2020 Royal Enfield Classic और Thunderbird के प्रोटोटाइप को कंपनी इन दिनों टेस्टिंग कर रही है। ​नई बाइक्स में नए इंजन के साथ नया फ्रेम भी दिया जाएगा। 2020 Royal Enfield Classic और Thunderbird में नया BS-6 इंजन​ दिया जाएगा, जो पावर और माइलेज में वर्तमान मॉडल के मुकाबले ज्यादा होगा। 2020 में लॉन्च होने वाली बाइक्स को कंपनी ड्यूल चैनल ABS के साथ कम लागत वाले वेरिएंट को भी लॉन्च करेगी। जो सिंगल चैनल ABS से लैस होगा।

BS-6 इंजन से सबसे पहले अपडेट होंगी 650 ट्विन्स : कंपनी द्वारा BS-6 अपडेट सबसे पहले 650 ट्विन्स (इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी) को किया जाएगा। जिन्हें अप्रैल 2020 के बाद ही लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपने 500cc मॉडल को भी बंद कर सकती है।

महिलाओं के लिए लॉन्च करेगी नई बुलेट : कंपनी महिलाओं और नए यंगस्टर्स को ध्यान में रखकर भी नई स्लीम बाइक पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती बाइक हो सकती है। जिसे कंपनी 2020 की पहली तिमाही में पेश कर सकती है, फिलहाल इस बाइक को ग्लोबली (J1C) कोडनेम दिया गया है।

Next Stories
1 Kia Seltos को ANCAP में मिली 5 स्टार रेटिंग, Nexon के बाद बन जाएगी भारत की सबसे सुरक्षित कार
2 Maruti Brezza का नया पेट्रोल वैरिएंट SHVS डुअल बैटरी के साथ होगा लांच! मिलेगा ज्यादा माइलेज, जानें क्या होगी कीमत
3 Best Mileage Bikes : 60,000 हजार रुपये से भी कम कीमत में देखें 100Kmpl तक का माइलेज देने वाली 5 बेहतरीन बाइक्स
ये पढ़ा क्या?
X