ताज़ा खबर
 

Royal Enfield ने पेश की नई बाइक ‘The 30’, पहले नहीं देखा होगा ऐसा लुक और डिजाइन! जानिए क्या है खूबियां

Royal Enfield ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती बाइक Bullet 350X को लांच किया था। कंवनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत महज 1.12 लाख रुपये तय की है। इस बाइक में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।

Royal Enfield new bike, Royal Enfield the 30, Royal Enfield custom bike, Royal Enfield modified bike, Royal Enfield indonesia, Kustomfest 2019, royal enfield continental GT 650Royal Enfield ने इस बाइक को कस्टफेस्ट में प्रदर्शित किया है।

Royal Enfield New Bike The 30: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने कस्टमफेस्ट 2019 में एक बिलकुल ही नए डिजाइन की बाइक को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक​ लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक का डिजाइन किसी साइंस फिक्शन मूवी में प्रयोग किए जाने वाले फ्यूचर बाइक जैसा है। इस बाइक को Royal Enfield और इंडोनेशिया की कस्टम बाइक निर्माता कंपनी Krom Works Garage ने तैयार किया है।

बता दें कि, ये एक कैफे रेसर बाइक है और इसे ‘The 30’ नाम दिया गया है। सबसे खास बात ये है कि ये बाइक कंपनी की मशहूर कैफे रेसर Continental GT 650 पर बेस्ड है और इसे 60 के दशक में प्रयोग किए जाने वाले कैफे रेसर बाइक से प्रेरित होकर बनाया गया है। इस बाइक में मॉडर्न और रेट्रो दोनों डिजाइन का मिश्रण देखने को मिल रहा है।

इसके फ्रंट में जो कर्वी विंडस्क्रीन प्रयोग किया गया है वो पुराने दौर में रेसिंग बाइक्स में ज्यादा एरोडायनमिक के लिए इस्तेमाल किया जाता था। इसमें डुअल टोन फ्यूल टैंक का प्रयोग किया गया है जो कि पर्ल कॉपर और साइड में क्रोम कलर में सजाया गया है। Royal Enfield The 30 के फ्रंट में कंपनी ने 43 mm का KYB अप साइड डाउन फॉर्क सस्पेंशन प्रयोग किया है। वहीं इसके पिछले हिस्से में मोनोशॉक शैशे सस्पेंशन दिया गया है।

इस बाइक में कंपनी ने 648cc की क्षमता का अपना पारंपरिक इंजन प्रयोग किया है। जो कि आपको Continental GT 650 में भी देखने को मिलता है। ये इंजन 47bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। फिलहाल इस बाइक को बतौर कॉन्सेप्ट इंडोनेशिया में चल रहे
कस्टमफेस्ट 2019 में पेश किया गया है। इसके प्रोडक्शन वर्जन के बारे में कंपनी द्वारा अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Royal Enfield ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती बाइक Bullet 350X को लांच किया था। कंवनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत महज 1.12 लाख रुपये तय की है। पुराने बुलेट मॉडल के मुकाबले इस बाइक में कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, इसमें क्रोम की जगह ब्लैक पेंट का प्रयोग किया गया है।

Next Stories
1 Honda का दिवाली धमाका: महज 1,100 रुपये देकर घर लाएं Dio स्कूटर! 11 हजार रुपये तक की होगी बचत
2 Ultraviolette F77: आ रही है नई इलेक्ट्रिक सुपरबाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 150 Km! कीमत होगी इतनी
3 Toyota ला रही है नई सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी Rise! कम कीमत और बेहतर परफॉर्मेंस से Hyundai Venue को देगी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X