ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Trials कल होगी लांच, जानिए इस बाइक में क्या होगा खास

कंपनी ने हाल ही में Royal Enfield Trials का एक टीजर वीडियो जारी किया था। इससे पहले भी ये बाइक कई बार रोड़ पर टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पहली स्क्रैंबलर बाइक होगी।

प्रतिकात्मक तस्वीर: रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स बाइक 50 के दशक में| Photo: Haywards

Royal Enfield Trials 350 and 500 Launch: रॉयल एनफील्ड कल भारतीय बाजार में अपने वाहनों के रेंज में इजाफा करते हुए दो नई बाइकों को पेश करने जा रहा है। इस बार कंपनी बाजार में अपनी नई Royal Enfield Trials स्क्रैंबलर को पेश करेगी। हाल ही में कंपनी ने अपने इस बाइक का एक टीजर वीडियो जारी किया था। इससे पहले भी ये बाइक कई बार रोड़ पर टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से सजी नई रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स को कंपनी 350 और 500 सीसी दोनों वैरिएंट में पेश करेगी।

आपको बता दें कि, इन दोनों बाइकों को कंपनी ने स्क्रैंबलर फिलॉस्पी पर तैयार किया है। हालांकि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है इसमें कंपनी अपने पारंपरिक इंजन का ही प्रयोग कर रही है। नई रॉयल एनफील्ड ट्रॉयल्स 350 का इंजन 19.8 bhp का पॉवर और 28 Nm का टॉर्क दे सकता है वहीं इसके 500 वर्जन का इंजन 27.2 bhp का पावर और 41 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

यदि इस नए बाइकों में बदलाव की बात करें तो जैसा कि टीजर वीडियो में देखने को मिला है इसमें कंपनी ने उपर की तरफ मुड़े हुए एग्जॉस्ट यानी कि साइलेंसर का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें नॉबी टायर दिया गया है जो कि बाइक को स्क्रैंबलर का लुक और फील प्रदान करता है। बाइक में एक सीट का प्रयोग किया है वहीं पिलन सीट की जगह पर लगेज कैरियर लगाया गया है।

इसके अलावा इस बाइक के बारे में अन्य जानकारियां कल सामने आयेंगी। कंपनी इस बाइक को पूणे में लांच करेगी। हालांकि अभी इस बाइक की कीमत के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की जा सकती है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 350 और 500 के कीमत के आस पास ही लांच कर सकती है। चूकिं ये एक स्क्रैंबलर मॉडल है तो इसकी कीमत कुछ ज्यादा भी हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App