ताज़ा खबर
 

Royal Enfield ने भारत में अपनी मोटरसाइकिल की लांचिंग को लेकर किया खुलासा, हर तीन महीनें में लॉन्च होगी एक नई बाइक! देखें क्या कहती है रिपोर्ट

फिलहाल आपको बता दें, रॉयल एनफील्ड की भारत में पहली बाइक Meteor 350 है। इस बाइक को नए 350cc प्लेटफॉर्म के साथ लॉन्च किया जाएगा। खबरों के मुताबिक भारतीय बाजार में यह बाइक थंडरबर्ड को रिप्लेस कर सकती है।

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी नई Bullet को BS6 इंजन के साथ लांच किया है।

देश की लोकप्रिय बुलेट मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी नई योजना को लेकर खुलासा कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी आने वाले कुछ सालों तक लगातार हर तीन महीनों में अपनी एक मोटरसाइकिल को लॉन्च करेगी। कोविड-19 के कारण कई वाहन निर्माता कंपनियों की लांचिंग के देरी हुई है, हालांकि अब कोरोना के बाद लांचिंग की गति स्पीड पकड़ सकती है।

फिलहाल आपको बता दें, रॉयल एनफील्ड की भारत में पहली बाइक Meteor 350 है। इस बाइक को नए 350cc प्लेटफॉर्म के साथ लॉन्च किया जाएगा। खबरों के मुताबिक भारतीय बाजार में यह बाइक थंडरबर्ड को रिप्लेस कर सकती है। पहले इस बाइक को मई 2020 के दौरान लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसकी लॉन्च में देरी हुई थी। कीमत की बात करें तो इस बाइक की कीमत 1.65 से 1.75 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद अब ब्रिकी की गति धीरे धीरे स्पीड पकड़ रही है। कंपनी ने हाल ही में मई 2020 का अपना कुल बिक्री डेटा जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक कंपनी मई में कुल 18,429 यूनिट्स की बिक्री करने में सफल रही है। बता दें, ब्रिकी का यह आंकड़ा पिछले वर्ष मई की तुलना में 69 प्रतिशत कम हैं।

वहीं एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए Royal Enfield के CEO विनोद दसारी ने खुलासा किया है कि कंपनी 500cc प्लेटफॉर्म पर आधारित कई नए मॉडल लाएगी। हालांकि इस बात पर अभी संदेह है कि यह एक स्क्रैम्बलर बाइक होंगी, रोडस्टर होंगी या बॉबर मोटरसाइकिल होगी। वर्तमान में Interceptor 650 की कीमत 2.64 लाख रुपये से लेकर 2.85 लाख तय की गई है, वहीं Continental GT 650 की कीमत 2.80 लाख रुपये से लेकर 3.01 लाख रुपये रखी गई है।

Next Stories
1 Ampere ने लांच की Magnus Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 100Km! ड्राइविंग रेंज और कीमत से देगी Bajaj Chetak को टक्कर
2 Kia Sonet से लेकर Nissan Magnite तक भारत में लॉकडाउन के बाद लॉन्च होने जा रही है ये गाड़ियां, कीमत महज 5.5 लाख रुपये से शुरू!
3 Maruti Swift का 15 सालों का शानदार सफर! अब तक 22 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा, इन वजहों से बनी है लोगों की पंसदीदा कार
यह पढ़ा क्या?
X