ताज़ा खबर
 

Royal Enfield से आई बड़ी खबर: कंपनी महिलाओं के लिए ला रहा है हल्की और सस्ती Bullet! जानें क्या होंगे फीचर्स और कीमत

Royal Enfield को ग्राहकों से प्रतिक्रिया मिल थी कि, वो अपने खास 'बल्की' इमेज से अलग हट कर हल्की और स्लिम बाइक्स को पेश करे। इन्हीं प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखकर कंपनी अपने कोडनेम (J1C) प्रोजेक्ट के तहत महिलाओं और यंगस्टर्स के लिए नई बाइक ला रही है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Royal Enfield की ये बाइक ग्लोबल मार्केट में पेश की जा सकती है।

Royal Enfield Bikes For Women: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield का जिक्र होते ही जेहन में बोल्ड लुक और हैवी वजन वाली बाइक्स का खाका तैयार हो जाता है। अब तक पुरूर्षों के बीच एक खास पहचान बनाने वाली Bullet अब महिलाओं के बीच भी उतनी ही लोकप्रिय होगी। ताजा जानकारी के अनुसार कंपनी महिलाओं और नए यंगस्टर्स को ध्यान में रखकर नई स्लीम और हल्के बाइक को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

ऐसा माना जा रहा है कि ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती बाइक है। फिलहाल Bullet 350X कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है जिसकी कीमत 1.20 लाख रुपये है। इकोनॉमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार, ये नई बाइक वजन में मौजूदा Bullet से हल्की होगी। इसके अलावा इनकी सीटिंग पोजिशन को भी नीचे किया जाएगा और इनकी डिजाइन भी स्लिम होगी। इन सब बदलावों के बावजूद इनकी डिजाइन को कंपनी पारंपरिक ही रखेगी जो कि Royal Enfield की अपनी असल पहचान है।

बताया जा रहा है कि, कंपनी इस बाइक को 2020 की पहली तिमाही में पेश कर सकती है, और इसे ग्लोबली (J1C) कोडनेम दिया गया है। कंपनी के इन हल्की बाइक्स के निर्माण के पीछे ग्राहकों का फीडबैक माना जा रहा है। कंपनी को ग्राहकों की तरफ से प्रतिक्रिया मिली है कि वो अपने खास ‘बल्क’ डिजाइन से अलग हटकर कुछ हल्की बाइक्स का निर्माण करे।

फिलहाल Royal Enfield की तरफ से अपने इस नए प्रोजेक्ट के बारे में कोई भी तकनीकी जानकारी साझा नहीं की गई है। इसके अलावा इसमें अन्य क्या बदलाव किए जाएंगे इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी हाथ नहीं लग सकी है। J1C कंपनी के प्रोजेक्ट प्लान का एक अहम हिस्सा है और इस पर कंपनी तेजी से काम कर रही है।

फिलहाल, कंपनी भारतीय बाजार में नए मानकों के अनुसार अपने बाइक्स को अपडेट करने में व्यस्त है। जानकारी के अनुसार कंपनी 1 अप्रैल 2020 से पहले 350 सीसी की क्षमता के बाइक्स को नए BS-6 इंजन से अपडेट कर बाजार में पेश कर देगी। ऐसी भी खबर है कि कंपनी अपने 500 सीसी की क्षमता के बाइक्स को नए मानकों के अनुसार अपडेट नहीं करेगी, जिन्हें भविष्य में डिस्कंटीन्यू किया जा सकता है। इनकी बिक्री भी काफी कम है। हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti Dzire की बाजार में धूम! महज 8 महीने में बिक गईं सवा लाख से ज्यादा कारें, इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद
2 BS6 Vs BS4: क्या आपकी गाड़ी अप्रैल के बाद हो जाएगी बेकार! या BS-6 ईंधन डलवाकर चलेगा काम, जानें इस बड़े बदलाव से जुड़े सभी सवालों के जवाब
3 Aprilia और Vespa 160 नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुई लांच, पहले से पावरफुल और महंगे हुए स्कूटर! जानें कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X