ताज़ा खबर
 

Royal Enfield के शौकीनों के लिए खुशखबरी! कंपनी ला रही है ये 5 बेहतरीन बाइक्स

Royal Enfield अपने वाहनों के रेंज में विस्तार करने जा रही है। कंपनी बहुत जल्द ही बाजार में अपने पुराने मॉडल्स को अपडेट करने के साथ ही नए मॉडल्स को भी लांच करेगी।

Royal Enfield upcoming bikes, Royal Enfield new thunderbird, Royal Enfield new bullet 350, 2020 Royal Enfield classic, Royal Enfield new bikesRoyal Enfield Meteor में कंपनी 1400 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है।

Royal Enfield Upcoming Bikes: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड घरेलु बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को और भी मजबूत करने की तैयारी कर रही है। कंपनी बहुत जल्द ही देश की सड़क पर 5 नए बेहतरीन मॉडल्स को पेश करने जा रही है। हाल ही में कुछ मॉडल्स को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। तो आइये जानते हैं Royal Enfield की इन आने वाली बाइक्स के बारे में —

1. 2020 Royal Enfield Classic 350 और Classic 500: हाल ही में कंपनी ने चेन्नई स्थित अपने प्लांट में अपनी इन दोनों बाइक्स को टेस्टिंग के लिए सड़कों पर उतारा था। क्लासिक रेंज में कंपनी नए अपडेट कर इसे लांच करने जा रही है। इस बाइक में सबसे बड़ा बदलाव ये है कि इसमें कंपनी बीएस6 इंजन का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम का प्रयोग कर सकती है। इसके अलावा इसके इंजन पावर में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा।

2. 2020 Royal Enfield Thunderbird: कंपनी थंडरबर्ड के भी नए अपडेटेड वर्जन को लांव करने जा रही है। हाल ही में इसे भी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसमें कंपनी नए बीएस6 इंजन का प्रयोग कर रही है। इसके अलावा लोअर्ड स्वींगआर्म का भी प्रयोग किया जाएगा। नए इंजन के अलावा इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किया जा सकता है।

3. Royal Enfield Bullet 350 और Bullet 500: बुलेट कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे पुरानी मॉडल है, कंपनी सन 1930 से इस बाइक का उत्पादन और बिक्री कर रही है। अब बुलेट के भी नए अवतार को पेश करने की तैयारी हो रहा है। इसमें भी नए बीएस6 इंजन के साथ साथ कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे। हालांकि कंपनी इसके खास रेट्रो लुक को बरकरार रखेगी।

4. Royal Enfield Meteor: रॉयल एनफील्ड की तरफ से सबसे बेहतरीन मॉडल्स में से एक Meteor को लांच करने की तैयारी हो रही है। कंपनी ने बीते EICMA मोटरसाइकिल शो के दौरान KX कॉन्सेप्ट को पेश किया था। इसमें कंपनी ने 1400 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। हाल ही में कंपनी ने इसके नाम को पेटेंट कराया है जिसका प्रयोग कंपनी यूरोपियन बाजार के साथ साथ अन्य मार्केट में भी करेगी। ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली बॉबर लुक वाली बाइक होगी।

5. Royal Enfield Himalayan 650: इस बाइक का इंतजार लंबे समय से हो रहा है। कंपनी ने इस बाइक में 411cc सीसी की क्षमता का आयल कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 24.5 bhp की पावर और 32 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कंपनी की तरफ से पहली ऐसी बाइक है जिसमें ये इंजन प्रयोग किया गया है। अब कंपनी इसे नए 648cc की क्षमता के पैरलल ट्वीन इंजन के साथ बाजार में उतार सकती है। हालांकि अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि कंपनी इसमें भी बीएस6 इंजन का प्रयोग करेगी या नहीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Seltos की दिखी पहली झलक! जारी हुआ SUV का पहला टीजर Video, देगी Tata Harrier को टक्कर
2 Bajaj Chetak की हो रही है वापसी! इलेक्ट्रिक अवतार ‘Urbanite’ के नाम से हो सकता है लांच!
3 Michelin ला रही है ‘एयरलेस’ टायर! अब नहीं होगा पंचर का डर