ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की थंडरबर्ड को किया मोडिफाई और बना दिया शानदार क्रूजर बाइक

बाइक मोडिफिकेशन के मामले में Royal Enfield का कोई जवाब नहीं है। इस बाइक को आप चाहे जैसे मोडिफाई कर सकते हैं और अंत में जो रिजल्ट आपके सामने आता है वो भी बेहद ही लाजवाब होता है। इस बार Royal Enfield Thunderbird को मोडिफाई करके कम्पलीट क्रूजर लुक दिया गया है।

Author February 11, 2019 5:41 PM
नीव मोटरसाइकिल्स द्वारा मोडिफाई की हुई रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड। (Photo- Neev Motorcycles) 

Royal Enfield Thunderbird modification: बाइकिंग के दीवाने नित नए प्रयोग करते रहते हैं जिससे वो अपने बाइक को एक नया और फ्रैश लुक दे सकें। बाइक मोडिफिकेशन के मामले में रॉयल एनफील्ड का कोई जवाब नहीं है। इस बाइक को आप चाहे जैसे मोडिफाई कर सकते हैं और अंत में जो रिजल्ट आपके सामने आता है वो भी बेहद ही लाजवाब होता है। कुछ ऐसा ही नीव मोटरसारइकिल्स ने भी किया है। इस टीम ने रॉयल एनफील्ड बुलेट को ऐसा मेकओवर दिया है जिससे से कम्पलीटर क्रूजर बाइक बन गइ है।

आपको बता दें कि, नीव मोटसाइकिल्स बाइकों को मोडिफाई करता है और उन्होनें रॉयल एनफील्ड के इस नए डिजाइन को पराक्रम नाम दिया है। जब आप इस बाइक को पहली बार देखते हैं तो सबसे पहले आपको इसका डिजाइन आकर्षित करता है। इस बाइक का आकार बहुत ही बड़ा कर दिया गया है। अपने नाम के अनुरूप ही इस बाइक का लुक भी है, देखने में ये बाइक किसी पराक्रमी योद्धा की ही तरह नजर आती है।

इस बाइक में जो हेडलाइट लगाई गई है वो सुजुकी इंट्रूडर के हेडलैम्प से काफी मिलती है। इसके अलावा इसमें बड़े और हैवी पहियों को लगाया है जो कि इसके डिजाइन को और भी हंकी लुक प्रदान करते हैं। इस बाइक के फ्रेम को कस्टमाइज किया गया है और इसके स्वींग आॅर्म को भी बढ़ाया गया है।

बाइक के हाइट को थोड़ा नीचे किया गया है ताकि ये कम्पलीट क्रूजर का लुक दे सके और चालक को एक आरामदेह सफर का अहसास कराये। बाइक के सीट को कस्टमाइज करके बनाया गया है। इसके अलावा फुट रेस्ट को थोड़ा आगे किया गया है जो की बाइक की सीटिंग पोजिशन को भी बेहतर बनाता है। क्रूजर बाइक में आमतौर पर सबसे ज्यादा नोटिस करने वाली बात यही होती है कि चालक को कितना आरामदेह सीटिंग पोजिशन मिलती है। इसके अलावा इस बाइक में ट्वीप पाइप एग्जॉस्ट यानि की साइलेंसर का प्रयोग किया गया है।

Royal Enfield Thunderbird को कुछ इस तरह से मोडिफाई किया गया है ये एक कम्पलीट क्रूजर बन कर उभरी है। बेशक जब आप इस बाइक को सड़क पर लेकर निकलते हैं तो ये बाइक लोगों का ध्यान आसानी से आकर्षित कर सकती है। हमने हाल ही में आपको एक और ​मोडिफिकेशन के बारे में बताया था जिसमें पुराने पल्सर के मॉडल को डुकाटी स्क्रैम्बलर बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App